33 C
Mumbai
Thursday, January 28, 2021
Home NEWS आप विधायक सोमनाथ भारती का सीएम योगी पर आरोप, कहा- पहले स्याही...

आप विधायक सोमनाथ भारती का सीएम योगी पर आरोप, कहा- पहले स्याही फिकवाई फिर जेल भिजवाया

नई दिल्ली: दिल्ली के आम आदमी के विधायक और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अमेठी पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को सुल्तानपुर के पीके जयन्त एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने सोमनाथ भारती की जमानत याचिका खारिज कर दी. पुलिस ने बताया कि सोमनाथ भारती को आपराधिक तरीके से धौंस दिखाने और समूहों के बीच वैमनस्यता फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. यह मामला सोमनाथ भारती द्वारा उत्तर प्रदेश के अस्पतालों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर उनकी कथित टिप्पणी से जुड़ा है.

इस पूरे कार्रवाई पर सोमनाथ भारती ने ट्वीट करते हुए कहा, “स्याही भी आप फिकवाए, गुंडों से हमला भी आप करवाए, झूठे मुकदमे भी आप करवाए, कोर्ट पर दबाव डलवा कर जेल आप भिजवाए. योगी जी, हम लड़ेंगें.” आप नेता ने कई ट्वीट किए. वहीं जमानत अर्जी खारिज होने पर उन्होंने कहा, “मेरी जमानत की अर्जी 13 जनवरी तक लंबित रखी गई है, मुझे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, ये जानकर हैरान हूं”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “झूठे मुकदमे,पुलिस और भाड़े के गुंडों का डर न तो मुझे पहले डरा पाया है और न कभी भविष्य में डरा पाएगा. योगी जी,अगर आपने केजरीवाल जी की तरह जनता काकाम किया होता तो आपको ये सब नहीं करना पड़ता. आपका राजनीतिक अंत सुनिश्चित है. पहले स्याही से पुलिस की मौजूदगी में अटैक कराओ और फिर मुकदमा.”

अमेठी के जगदीशपुर थाना के इंचार्ज राजेश सिंह ने बताया कि आप पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को उनके यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इन्होंने जगदीशपुर में विवादित और भड़काऊ भाषण दिया था. इनके खिलाफ समाजिक कार्यकर्ता सोमनाथ साहू ने मुकदमा दर्ज कराया था. इसी कारण इन्हें गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी गई और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश की महिलाओं का अपमान किया है. सोमनाथ भारती इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. पुलिस ने स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, “योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ़्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए. जिन स्कूलों को आपको दिखाने में इतनी शर्म आ रही है, उन स्कूलों में UP के हमारे बच्चे पढ़ते हैं योगी जी. आप UP के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं.”

बर्ड फ्लू: दिल्ली में नहीं बिकेगा बाहर का पैक चिकन, केजरीवाल सरकार ने लगाई पाबंदी 



Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu