इरफ़ान के जाने से आज तक सदमें में हैं पंकज त्रिपाठी, बोले- वह इकलौते ऐसे एक्टर जिनकी हर फिल्म मैंने देखी है

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में शुमार पंकज त्रिपाठी इन दिनों कुछ दुखी हैं. दुःख का कारण कुछ और नहीं बल्कि दिवंगत एक्टर इरफ़ान खान हैं, जिनकी मौत का गम अब तक पंकज के दिल में है. खुद पंकज ने हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में यह बताया है कि इरफ़ान खान उनकी प्रेरणा थे ,साथ ही वह इकलौते ऐसे स्टार थे जिनकी हर फिल्म उन्होंने देख रखी है.

अपने इस इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी कहते हैं कि, “मैं इरफ़ान को बेहद पसंद करता हूं और जब उनकी मौत की खबर आई तो मुझे गहरा धक्का लगा, सच कहूं तो मैं आज तक इस बात से दुखी हूं, क्यूंकि वह मेरी प्रेरणा थे. मैने मकबूल, वॉरियर सहित उनकी सभी फिल्म देखी हैं.” पंकज आगे कहते हैं कि, ‘मुझे लगता है कि वह इकलौते ऐसे इंडियन एक्टर होंगे जिनकी लगभग सभी फ़िल्में मैने देखी हैं. मुझे लगता था कि वह हर बार कुछ ना कुछ नया करते हैं और एक्टिंग ऐसी ही होना चाहिए.”

पंकज त्रिपाठी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में इरफ़ान खान के साथ नज़र आए थे, यह इरफ़ान की आख़िरी फिल्म थी. पंकज कहते हैं कि उन्होंने यह फिल्म सिर्फ इसलिए की ताकि उन्हें इरफ़ान के साथ काम करने का मौका मिल सके. आपको बता दें कि इरफ़ान खान नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में पंकज त्रिपाठी के सीनियर रहे हैं. मीडिया से बातचीत में इस संबंध में चर्चा करते हुए पंकज कहते हैं कि, “ वह (इरफ़ान) मेरे गुरु और सीनियर रहे हैं, मैं हमेशा से चाहता था कि जिस तरह से इरफ़ान अपनी एक्टिंग से ऑडियंस को प्रभावित कर देते थे ठीक वैसे ही मैं भी किसी दिन कर पाऊं.”

आपको बता दें कि वेबसीरीज ‘मिर्ज़ापुर’ में कालीन भईया बने पंकज त्रिपाठी इनदिनों घर-घर में फेमस हैं. वहीं, हाल ही में आई फिल्म ‘लूडो’ में भी पंकज की एक्टिंग की ज़बरदस्त प्रशंसा हो रही है.

Source link