33 C
Mumbai
Monday, April 19, 2021
Home NEWS एयर इंडिया के अधिकारियों ने महिला शूटर का किया 'अपमान', केंद्रीय मंत्री...

एयर इंडिया के अधिकारियों ने महिला शूटर का किया ‘अपमान’, केंद्रीय मंत्री की मदद के बाद फ्लाइट में चढ़ने को मिली इजाजत

नई दिल्लीः शूटिंग प्रशिक्षण के लिए भोपाल जा रही है भारतीय ओलंपियन निशानेबाज मनु भाकर को कथित तौर पर दिल्ली में एयर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया. उनके साथ ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वे प्रशिक्षण के लिए अपने साथ हथियार ले कर जा रही थीं. हालांकि उन्हें हथियार ले जाने की इजाजत मिली हुई थी फिर भी एयरपोर्ट पर कर्मचारियों के द्वारा उनसे दस हजार रुपये मांगे गए. पैसे न देने के कारण उन्हें फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया. जिसके बाद निशानेबाज मनु भाकर ने केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजीजू को टैग करते हुए ट्वीट कर इस बात की जानकाीर दी. मंत्री रिजीजू की ओर से हस्तक्षेप के बाद मनु भाकर को मध्य प्रदेश के भोपाल के लिए जाने वाली फ्लाइट में सवार हुईं.

मनु भाकर ने ट्विटर पर दिल्ली एयरपोर्ट की अपनी एक तस्वीर डाली. इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, “मुझे IGI दिल्ली में फ्लाइट संख्या AI-437 में सवार होने की इजाजत नहीं दी जा रही है. मेरे से 10,200 रुपये की मांग की जा रही है. जबकि मेरे पास सभी वैध दस्तावेज और DGP की ओर से जारी हथियार की परमिट भी है. एयर इंडिया के प्रभारी उच्च अधिकारी मनोज गुप्ता और कई अन्य कर्मचारी मिलकर मुझे अपमानित कर रहे हैं, क्योंकि मेरे पास दो बंदूकें और कुछ कारतूस है. रिजीजू, हरदीप पुरी सर मैं प्रतीक्षा कर रही हूं?”

निशानेबाज भाकर ने कहा कि हथियार ले जाने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से अनुमति मिल चुकी है फिर भी हवाई अड्डे पर उनसे पैसे मांगे गए. उन्होंने बताया कि उन्हें मध्य प्रदेश शूटिंग अकादमी में अपने प्रशिक्षण के लिए हथियारों की आवश्यकता है इस कारण वह अपने हथियार साथ लेकर जा रही हैं.

अपने ट्वीट में उन्होंने एयर इंडिया के अधिकारी द्वारा कथित तौर पर उन्हें ‘परेशान’ करने का जिक्र किया. एयर इंडिया के अधिकारी की तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “मनोज गुप्ता (एयर इंडिया के अधिकारी) और उनके सुरक्षा प्रभारी मेरे साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे मैं एक अपराधी हूं. ऐसे लोगों को प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए कि लोगों के साथ कैसा व्यवहार किया जाए. आशा है मिनिस्ट्री इस ओर ध्यान देगी.”

ट्वीट करने के बाद मनु भाकर को कुछ समय बाद फ्लाइट में जाने की इजाजत मिल गई. जिसके बाद उन्होंने मदद करने के लिए किरेन रिजीजू को धन्यवाद दिया. इस पर मंत्री ने जवाब दिया, “मनु भाकर आप भारत के गौरव हैं.”

25 फरवरी तक केंद्रीय बलों की 125 कंपनियां बंगाल में होंगी तैनात, EC ने चुनाव के मद्देनजर लिया फैसला

दिल्ली के ये 14 इलाके महिलाओं के लिए नहीं हैं सुरक्षित, पुलिस कमिश्नर ने दी जानकरी 



Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu