33 C
Mumbai
Monday, March 8, 2021
Home Entertainment कोरोना वायरस के चलते बॉलीवुड को 2 हजार करोड़ (*31*) का नुकसान,...

कोरोना वायरस के चलते बॉलीवुड को 2 हजार करोड़ (*31*) का नुकसान, दिल्ली में 31 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर

केंद्र सरकार ने हाल ही में सिनेमाघरों को खोलने के आदेश दे दिए हैं. अब पूर देश में 15 अक्टूबर को सिनेमाघर खुल जाएंगे. लेकिन इसके लिए सिनेमाघरों को कोविड 19 के नियमों का पालन करना होगा. लेकिन दिल्ली की ऑडियंस को सिनेमाघर खुलने का थोड़ा और इंतजार करना होगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 31 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की इजाजत दी है. वहीं, पिछले 6 महीने से सिनेमाघर बंद रहने बॉलीवुड को 2000 करोड़ (*31*) का नुकसान हुआ है.

दिल्ली के डिलाइट सिनेमा के जनरल मैनेजर राज कुमार मेहरोत्रा ने कहना है कि इससे इंडस्ट्री को 3-4 हजार करोड़ (*31*) का नुकसान हुआ है. इस दौरान कई बड़े फेस्टिव सीजन भी निकल गए. उन्होंने यह भी मांग की कि सिनेमाघर अगर खुलते हैं, तो सरकार को एक साल तक सब्सिडी देनी चाहिए और टैक्स नहीं लेना चाहिए. नहीं, तो सिनेमाघरों को और भी ज्यादा नुकसान होगा.

इंडस्ट्री को अबतक 2000 करोड़ (*31*) का नुकसान

भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार 6 महीने से ज्यादा वक्त के लिए सिनेमाघर बंद हुए हैं. इस दौरान इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है. इंडस्ट्री को पहले 2000 हजार करोड़ नुकसान हो चुका है. अब भी कई बड़ी फिल्में अधर में लटकी हुई हैं. जिनमें अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’, सलमान खान की ‘राधे’, रणवीर सिंह की ’83’, वरुण धवन की ‘कुली नं. 1’, और जॉन अब्राहम की ‘मुंबई सागा’ शामिल हैं. इन फिल्मों के सुपरहिट होने की उम्मीद है, सिर्फ यही फिल्में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई वाली फिल्मों की लिस्ट में हैं.

150 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली फिल्में

इसके अलावा, कार्तिक आर्यन की भूल भूलैया और दोस्ताना 2 भी इस साल रिलीज होनी. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब है. आमिर और अक्षय की ये फिल्में 150 करोड़ (*31*) बिजनेस करने वाली फिल्में थी. ऐसी फिल्मों में रणबीर कपूर की शमशेरा भी इसी लिस्ट में शामिल हैं. जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते 2’ 2 अक्टूबर को रिलीज होनी थी, लेकिन उसकी शूटिंग ही पूरी नहीं हो पाई.

ABP Exclusive: सुशांत मामले में AIIMS की रिपोर्ट पर परमबीर सिंह ने जताई सहमति, बोले-मुंबई पुलिस प्रोफेशनल तरीके से कर रही थी जांच

(2)

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu