33 C
Mumbai
Wednesday, August 4, 2021
Home Business कोरोना वैक्सीन में तेजी से फाइजर के शेयरों में 20 फीसदी उछाल,...

कोरोना वैक्सीन में तेजी से फाइजर के शेयरों में 20 फीसदी उछाल, जानें आज क्या है हाल

कोरोना वैक्सीन के काफी सफल ट्रायल की खबरों के बाद मंगलवार को फाइजर के शेयरों में लगभग 20 फीसदी की उछाल दर्ज की गई. यह इसके शेयरों में एक साल का सर्वोच्च स्तर था. आखिरी वक्त  में बीएसई में इसके शेयर 16.29 फीसदी उछल कर 5,875 रुपये पर पहुंच गए थे. बुधवार को भी इसके शेयरों में 3.13 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और इसमें 158 रुपये की उछाल दर्ज की गई. मंगलवार को एनएसई में इसके शेयरों में 19.3 फीसदी तक बढ़त दर्ज हुई थी.

फाइजर ने कहा, ट्रायल 90 फीसदी तक सफल (*20*)

दरअसल कंपनी के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला ने सोमवार को कहा  था उनकी कंपनी की  कोरोना वैक्सीन ट्रायल काफी हद तक सफल रहा है. यह कोरोना वैक्सीन के फैलाव को रोकता है. उन्होंने कहा कि कंपनी को यह सफलता तब मिली है जब पूरी दुनिया में कोरोना के वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है.

फाइजर ने कहा, अमेरिकी रेगुलेटर में फाइल करेगी इमरजेंसी एप्लीकेशन(*20*)

कंपनी ने दावा किया कि उसकी कोरोना वैक्सीन 90 पर्सेंट असरदार है. फाइजर ने यह संकेत दिया है कि वह अमेरिकी रेगुलेटर में एक इमरजेंसी अप्लीकेशन फाइल कर रही है.कंपनी ने कहा है कि उसकी कोरोना की वैक्सीन को जल्द बिक्री के लिए मंजूरी मिल सकती है. कोविड-19 वैक्सीन ट्रायल के हमारे फेज 3 के पहले सेट का रिजल्ट हमारी वैक्सीन की क्षमता को साबित करता है कि वह कोविड-19 को रोकने में सक्षम है.

एफडी के ब्याज में कमी से कॉरपोरेट बॉन्ड की मांग में तेजी, बेहतर रिटर्न के लिए बेहतर विकल्प(*20*)

PAN Card : अब झटपट बनवा सकते हैं पैन कार्ड, आसान स्टेप्स में जानें कैसे करें अप्लाई और तुुरंत पाएं E-PAN(*20*)

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu