33 C
Mumbai
Wednesday, April 21, 2021
Home Sports क्या विश्व कप में भी ओपनिंग करेंगे विराट कोहली? रोहित शर्मा ने...

क्या विश्व कप में भी ओपनिंग करेंगे विराट कोहली? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि 2021 टी20 विश्व कप के लिये अभी से टीम का बल्लेबाजी क्रम तय करना जल्दबाजी होगा और कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके साथ पारी का आगाज करना सिर्फ एक रणनीतिक कदम था.

पांचवें टी20 में भारत की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) में भी पारी की शुरुआत करेंगे और इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में भी शीर्ष क्रम में खेलना चाहेंगे.

कोहली से ओपनिंग करवाना सिर्फ एक रणनीतिक कदम था- रोहित 

रोहित ने शनिवार को टी20 सीरीज जीतने के बाद कहा, “टी20 विश्व कप में अभी काफी समय है. तब हमारी बल्लेबाजी कैसी होगी अभी इस पर बात करना जल्दबाजी होगी. हमें बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिये सबसे अनुकूल क्या रहेगा.”

उन्होंने आगे कहा, “आज कोहली से पारी की शुरुआत करवाने का फैसला सिर्फ एक रणनीतिक कदम था, क्योंकि हम एक अतिरिक्त गेंदबाज टीम में रखना चाहते थे और एक बल्लेबाज को बाहर करना चाहते थे और दुर्भाग्य से केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ा जो मुश्किल फैसला था.”

उन्होंने आगे कहा, “राहुल सीमित ओवरों विशेषकर इस फॉर्मेट में हमारा प्रमुख खिलाड़ी है. वर्तमान फॉर्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरने का फैसला किया. इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. यह केवल एक मैच के लिए था. जब विश्व कप करीब होगा तो चीजें बदल सकती हैं.”

विश्व कप के लिए हमारे पास अभी काफी समय है- रोहित 

सीरीज से पहले कोहली ने कहा कि सलामी जोड़ी के रूप में रोहित और राहुल उनकी पहली पसंद है. इस बारे में रोहित ने कहा, “हम उसकी (राहुल) क्षमता और शीर्ष क्रम में उसके योगदान को समझते हैं. इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि यह विश्व कप के लिए पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम है. अभी काफी समय बचा है. इस बीच आईपीएल होगा और मैं सुन रहा हूं कि विश्व कप से पहले कुछ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी होंगे. इसलिए हमारे पास यह पता करने के लिये पर्याप्त समय है कि हमारे लिये सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन क्या होगी.”

कोहली के उनके साथ नियमित तौर पर पारी का आगाज करने के बारे में रोहित ने कहा कि इस मैच में यह बल्लेबाजी क्रम हमारे लिये अच्छा रहा. लेकिन यह सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि कप्तान उस विशेष समय में क्या सोच रहा है.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की चोट से उबरने के बाद सफल वापसी भारत के लिये अच्छी खबर रही. उन्होंने निर्णायक मैच में खतरनाक जोस बटलर को आउट करके भारत का पलड़ा भारी कर दिया था. रोहित ने कहा, “भुवी लंबे समय से टीम में है और उसने वास्तव में छोटे फॉर्मेट में हमारे लिये बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. वह अब भी हमारा प्रमुख गेंदबाज है और विशेषकर इस विशेष क्रम में वह हमारा मुख्य गेंदबाज है.”

यह भी पढ़ें- 

India vs South Africa Women: आज खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला, स्मृति मंधाना का खेलना संदिग्ध

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu