33 C
Mumbai
Sunday, January 17, 2021
Home Sports गृहमंत्री अमित शाह ने सौरव गांगुली की पत्नी से फोन पर की...

गृहमंत्री अमित शाह ने सौरव गांगुली की पत्नी से फोन पर की बात, ममता बनर्जी अस्पताल मिलने पहुंचीं | पढ़ें पूरी डिटेल

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की आज सुबह अचानक तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. दरअसल, गांगुली जब आज सुबह अपने घर पर जिम कर रहे थे, तभी ट्रेडमील पर उनके सीने में दर्द शुरू हो गया. इसके बाद परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया.

अस्पताल में 48 साल के गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई. BCCI अध्यक्ष की हेल्थ के बारे में जानकारी देते हुए वुडलैंड हॉस्पिटल ने कहा, “सौरव गांगुली अब बिल्कुल ठीक हैं. उनकी एंजियोप्लास्टी की गई और उनके दिल की नसों में स्टेंट डाला गया. फिलहाल अब वह खतरे से बाहर हैं. भगवान का शुक्रिया.” बता दें कि एंजियोप्लास्टी से पहले दादा का कोरोना टेस्ट कराया गया था. उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गांगुली की पत्नी से फोन पर बातचीत की और उनकी हेल्थ के बारे में जानकारी ली. वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल बीजेपी के इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय ने एबीपी न्यूज को बताया था कि अमित शाह ने उन्हें फोन कर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी ली थी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गांगुली से की बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल पहुंची और गांगुली की तबियत का जायज़ा लिया. गांगुली से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, “अब वह ठीक हैं. बेड पर हैं. मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने इससे पहले कभी भी अपना टेस्ट नहीं करवाया था. वह एक खिलाड़ी हैं. हम सोच भी नहीं सकते कि उन्हें ऐसी कोई समस्या थी. डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की है. मैं यहां डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करती हूं.”

इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा था कि यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्के कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके जल्द ठीक होने की कामना करती हूं. मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं.

CAB अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने भी की गांगुली से बातचीत

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा, “सौरव गांगुली की हालत अब स्थिर है. उन्होंने हमसे बातचीत की. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुझसे कहा कि हमें ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य परिक्षण से गुज़रें. हम उनके सुझाव का पालन करेंगे.”

क्रिटिकल था ब्लॉकेज- डॉक्टर

वुडलैंड्स अस्पताल में सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी करने वाले डॉ. आफताब खान ने बताया कि अब उनकी हालत स्थिर है. उन पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी. वह पूरी तरह से होश में हैं. उनके दिल में दो ब्लॉकेज थे. वहीं अस्पताल की सीईओ डॉ. रूपाली बसु और डॉ. सरोज मंडल ने बताया कि दादा के दिल में कई ब्लॉकेज थे, जो ‘क्रिटिकल’ थे. उन्हें स्टेंट लगाया गया है.

इसके अलावा सौरव गांगुली के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से कई भारतीय क्रिकेटरों ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की. वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन, अनिल कुंबले और मौजूदा कप्तान विराट कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने दादा के जल्द ठीक होने की दुआ की. इसके साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भी गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

यह भी पढ़ें- 

मोदी सरकार का अफगानिस्तान को एक और बड़ा तोहफा, शतूत बांध से मिलेगा काबुल शहर को पानी

समुद्री किनारों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस को दी सेगवे स्कूटर की सौगात

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu