33 C
Mumbai
Thursday, January 21, 2021
Home NEWS जेपी नड्डा का ममता सरकार पर हमला, कहा- बंगाल में प्रशासन का...

जेपी नड्डा का ममता सरकार पर हमला, कहा- बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल पहुंचे. जहां उन्होंने बर्धमान के प्रसिद्ध सर्वमंगला मंदिर में पूजा अर्चना कर आर्शीवाद प्राप्त किया. इसके बाद उन्होंने बर्धमान में रोड शो किया और एक रैली को संबोधित किया. रोड शो और रैली संबोधित करने के बाद वह मीडिया से भी मुखातिब हुए.

मीडिया से बातचीत में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, “बर्धमान में रोडशो के दौरान उमड़ा जनसैलाब इस बात का सबूत है कि जनता बंगाल में कमल खिलाने के लिए पूरी तरह तैयार है. बंगाल की जनता द्वारा बीजेपी को मिल रहा अपार स्नेह व आशीर्वाद इस बात का सूचक है कि अबकी बार प्रदेश में ‘सोनार बांग्ला’ का स्वप्न साकार होने जा रहा है.”

200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी

नड्डा ने आगे कहा, “बंगाल में जनता का जो विश्वास, प्रेम दिख रहा है वो भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को उत्साह दे रहा है. आने वाले समय में बीजेपी बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाएगी. हमारी सरकार आते ही आयुष्मान भारत योजना पश्चिम बंगाल में लागू की जाएगी. दुर्भाग्य की बात है कि बंगाल के गरीब लोगों को स्वस्थ योजना का लाभ मिलने में ममता दीदी बाधा बनी हैं.”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा, “बंगाल में भ्रष्टाचार, कट मनी, टोलाबाजी, तुष्टीकरण ये सभी चीजें बंगाल की सरकार में हो रही हैं. पश्चिम बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण हो गया है और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है. भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया है. ये सब स्पष्ट रूप से देखने को मिलता है.”

उन्होंने आगे कहा कि बंगाल का मौजूदा प्रशासन कानून राज में विश्वास नहीं रखता है. क्योंकि जब मुझ जैसे प्रोटेक्टी पर प्लानिंग के तहत सड़क पर अटैक किया जा सकता है. साथ ही हमारे सहयोगियों पर हमला हो सकता है, तो यहां कानून व्यवस्था आम आदमी के लिए किस प्रकार होंगी, ये स्पष्ट रूप से पता चलता है.

बंगाल में लगभग बीजेपी के 130 पदाधिकारियों ने अपनी जान गवाई- नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि बंगाल में लगभग बीजेपी के 130 पदाधिकारियों ने अपनी जान गवाई हैं. कुल मिलाकर 300 बीजेपी समर्थकों ने अपनी जान गवाई हैं. मैंने स्वयं 28 सितंबर 2019 को 100 बीजेपी कार्यकर्ताओं का तर्पण किया था. वो दृश्य पूरे देश ने देखे थे. हमारे करीब 6-7 कार्यकर्ताओं की जान पिछले एक महीने में गई हैं. टीएमसी के कार्यकर्ताओं के द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते ये किया गया है.

नड्डा ने आगे किसान सम्मान निधि योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि इसे अब तक यहां लागू नहीं किया गया है. करीब 26 लाख किसानों ने इसमें अपना पंजीकरण कराया है, जिसे ममता दीदी ने परमिशन नहीं दी है. प्रधानमंत्री जी किसानों को सम्मान देना चाहते हैं, लेकिन ममता दी इसमें बाधा बनी हैं.

यह भी पढ़ें- 

इंतज़ार खत्म, 16 जनवरी से देश में लगने लगेगा कोरोना वायरस का टीका, पीएम की बैठक के बाद फैसला

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu