33 C
Mumbai
Thursday, January 28, 2021
Home Sports टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया इंडिया पर भारी पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, जानें लाबुशेन...

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया इंडिया पर भारी पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, जानें लाबुशेन ने क्यों किया ऐसा दावा

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया पर भारी पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, जानें लाबुशेन ने क्यों किया ऐसा दावा

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है. दोनों टीमों के बीच अभी तीसरा वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेले जाने बाकी है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा 17 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज पर है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी लाबुशेन ने दावा किया है टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम का पलड़ा भारी रहेगा.

लाबुशेन का मानना है कि शीर्ष क्रम के ज्यादातर खिलाड़ियों के प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने से घरेलू टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में थोड़ा फायदा मिलेगा. लाबुशेन ने रविवार को दूसरे वनडे में 61 गेंद में 70 रन का योगदान दिया जिसमें आस्ट्रेलिया ने 51 रन से जीत हासिल की. वह तीन शेफील्ड शील्ड मैचों में दो शतक जड़ चुके हैं.

लाबुशेन ने कहा, ”श्रृंखला से पहले कुछ मैच खेलने से निश्चित रूप से मदद मिलती है, इससे टी20 से वनडे और वनडे से चार दिवसीय क्रिकेट की टाइमिंग और रफ्तार को पता चलता है.”

भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के बाद अब यहां वनडे खेल रहे हैं, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट न्यूजीलैंड में खेला था और उन्हें परिस्थितियों से वाकिफ होने के लिये बस तीन दिवसीय दो मैच ही मिलेंगे.

लाबुशेन ने कहा, ”लेकिन इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी ऐसा लंबे समय से कर रहे हैं, वे प्रारूप बदलने के बारे में नये नहीं हैं. मुझे हैरानी होगी, अगर वे जल्दी से प्रारूप के मुताबिक नहीं ढले. मैं कहूंगा कि इससे थोड़ा फायदा मिलेगा, हमारे शीर्ष छह में से चार खिलाड़ी शील्ड क्रिकेट खेल रहे हैं और बल्लेबाजी ग्रुप के तौर पर उन्होंने वो लय हासिल कर ली है.”

बता दें कि बुधवार को दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को हालांकि तीसरे वनडे में डेविड वार्नर से नहीं खेलने से झटका जरूर लगा है. वार्नर टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है.

घरेलू क्रिकेट की वापसी के लिए बीसीसीआई ने की तैयारी, उठाए जा रहे हैं ये कदम

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu