ट्विटर पर ट्रेंड हो रही है #FirstSalary, बॉलीवुड हस्तियों समेत कई लोगों ने अपनी पहली कमाई के बारे में बताया

ट्विटर पर ट्रेंड हो रही है #FirstSalary, बॉलीवुड हस्तियों समेत कई लोगों ने अपनी पहली कमाई के बारे में बताया

ट्विटर पर कोई भी शब्द या समूह रातों-रात ट्रेंड हो जाता है. फिलहाल पहली सैलरी या वेतन (#First Salary) ट्रेंड हो रही है. लोग ट्विटर पर अपनी पहली कमाई के बारे में बता रहे हैं. अब तक विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित लोग, जिनमें नेता से लेकर अभिनेता और पत्रकार शामिल हैं, वे अपनी पहली कमाई के बारे में खुलकर ट्वीट कर रहे हैं.

बता दें कि ट्विटर पर पहली सैलरी के बारे में बात करने का सिलसिला बेंगलुरु से शुरू हुआ है. यहां एक यूजर्स ने लोगों से अपनी पहली सैलरी की डिटेल पोस्ट करने के लिए कहा था. यूजर ने लोगों से पहली सैलरी मिलने के समय की उम्र, स्रोत और अमाउंट बताने के लिए भी कहा था. इसके बाद देखते ही देखते ट्वीटर पर पहली सैलरी ट्रेंड करने लगा. नेताओं से लेकर नौकरशाहों और कई दिग्गज हस्तियों और देश भर के कई लोगों ने ट्विटर पर इन तीन पहुओं के बारे में बताया. कई ने यह भी बताया कि यह उनके लिए कितना मायने रखता था.

बीजेपी नेता ने भी अपनी पहली सैलरी के बारे में बताया

ट्विटर पर अपने पहली सैलरी के बारे में बताने वाले नेताओं में बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा भी शामिल हैं. उन्होने अपनी पहली सैलरी के तौर पर कुल एक हजार आठ सौ 20 रुपये कमाए थे. उन्होंने बताया कि उन्होंने टाटा इंडिकॉम मोबाइल में अपनी पहली नौकरी की थी. उस समय उनकी उम्र 18 वर्ष थी. उन्हें कंपनी ने केस वेरिफिकेशन के लिए 1500 रुपये पेट्रोल 300 रुपये मोबाइल के लिए और 20 रुपये प्रति केस वेरिफिकेशन तय किए थे.

फेमस रेडियो जॉकी रौनक ने ट्वीटर पर बताया कि उनकी पहली सैलरी 3 हजार रुपये थी जो उन्हें 17 साल की उम्र में मिली थी.

भारतयी वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट (रिटायर्ड) अनूप वर्मा ने भी ट्वीटर पर खुलासा किया कि 23 साल की उम्र में उन्हें भारतीय वायुसेना की तरफ से 13,500 रुपये पहले वेतन के तौर पर मिला था.

फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा ने भी ट्विटर पर अपनी पहली सैलरी को लेकर बताया कि उन्होंने 18 साल क उम्र में सातवीं क्लास के एक छात्र को पढ़ाकर 80 रुपये कमाए थे.

देशभर से लोग ट्विटर पर अपनी पहली सैलरी और उम्र का खुलासा कर रहे हैं. कई लोगों ने फोटो भी शेयर की है.



ये भी पढ़ें

दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ा, 24 घंटे में रिकॉर्ड 131 लोगों की गई जान

World Corona Update: दुनियाभर में एक दिन में रिकॉर्ड 10801 मरीजों की मौत, 24 घंटे में आए 6 लाख नए केस

Source link