दिवाली पर प्रदूषण से बचाएंगे ये खास एयर प्यूरीफायर, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ

देश में फेस्टिव सीजन चल रहा है, आज दिवाली है, हांलाकि सरकार ने पटाखों पर रोक लगा दी है, लेकिन अभी भी वायु प्रदूषण बढ़ रहा है. जिसकी वजह से सांस लेने में तो दिक्कत होती ही है साथ ही कई बीमारियां भी पैदा हो रही हैं. ऐसे में घर और ऑफिस के लिए एयर प्यूरीफायर इस समय मददगार साबित हो रहे है.यहां हम आपको कुछ खास एयर प्यूरीफायर मॉडल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

Xiaomi Mi एयर प्यूरीफायर 3

Mi एयर प्यूरीफायर 3 की कीमत 9,999 रुपये हैं. Mi एयर प्यूरीफायर 3 में कंपनी ने ट्रिपल लेयर फिल्टर का इस्तेमाल किया है. एयर प्यूरीफायर का डिजाइन 360 डिग्री पर काम करने के हिसाब से बनाया गया है. एयर प्यूरीफायर 3 में 1 घंटे में 380 क्यूबिक मीटर हवा साफ करने की क्षमता है.

हनीवेल एयर प्यूरीफायर

अगर आप बजट सेगमेंट में एक एयर प्यूरीफायर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप हनीवेल एयर प्यूरीफायर A5 53-Watt के बारे में विचार कर सकते हैं. 323 फुट वर्ग क्षेत्र की हवा को साफ़ रख सकता है. इस याप अपने घर और ऑफिस में रख सकते हैं. लेकीन यह बड़े रूम के लिए फिट नहीं होगा. इस एयर प्यूरीफायर की कीमत 8,939 रुपये है.

फिलिप्स एयर प्यूरीफायर

फिलिप्स का 2000 सिरीज़ एरियासेंस एसी 56-Watt एयर प्यूरीफायर की कीमत 14,099 रुपये (अमेज़न पर) है. यह 441 फुट वर्ग क्षेत्र की हवा को साफ़ रख सकता है. यह प्यूरीफायर ऑटो मोड के साथ आता है. यह अपने आप कमरे की हव को साफ़ रख सकता है.

AirOK VISTAR 550i एयर प्यूरीफायर

इस दिवाली पर अपने घर को प्रदूषण फ्री करने के लिए आप एयर ओके (Air OK) का विस्तार (Vistar) एयर प्यूरीफायर खरीद सकते हैं. वैसे तो कंपनी के पास कई मॉडल्स मौजूद हैं जो आपको आपकी जरूरत के हिसाब से मिल जायेंगे, लेकिन कंपनी का नया VISTAR 550i एक प्रीमियम एयर प्यूरीफायर एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यह एक एक प्रीमियम एयर प्यूरीफायर है जोकि कई शानदार फीचर्स से लैस है. खास बात यह है कि इस एयर प्यूरिफायर में मेड इन इंडिया एफिशिएंट ग्रैन्यूलर एब्सोर्बेंट पार्टिक्युलेट अरेस्टर (EGAPA) टेक्नोलॉजी दी गई है.

ये भी पढ़ें

Diwali 2020: इस दिवाली अपनों को गिफ्ट करें ये लेटेस्ट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत6GB रैम वाले शानदार स्मार्टफोन की लिस्ट, कीमत 15,000 रुपये से भी कम

Source link