33 C
Mumbai
Monday, April 19, 2021
Home NEWS देशमुख के इस्तीफे पर अड़ी BJP, उद्धव सरकार को बर्खास्त करने की...

देशमुख के इस्तीफे पर अड़ी BJP, उद्धव सरकार को बर्खास्त करने की मांग

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए गंभीर आरोपों और उनको पद से हटाने की खबरों के बीच अब बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार जल्द ही अनिल देशमुख को उनके पद से नहीं हटाती तो वह सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेंगे. वहीं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी महाराष्ट्र के खराब हालातों का हवाला देकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कही है.

एंटीलिया मामले में सचिन वाजे की गिरफ्तारी और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के ट्रांसफर के बाद उनके जरिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजे गए ईमेल और उस ईमेल में अनिल देशमुख के ऊपर लगाए गए गंभीर आरोप के मुद्दे पर आज महाराष्ट्र में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने संसद के दोनों सदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा में महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने को लेकर प्रदर्शन किया. बीजेपी के नेताओं की तरफ से संसद में कहा गया कि महाराष्ट्र में जिस तरह के हालात बने हैं, वहां पर तो पुलिस ही वह काम कर रही है जो आतंकी करते हैं. ऐसे में यह महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था की कलई खोलता है और इसी आधार पर महाराष्ट्र सरकार बर्खास्त करने की मांग की गई.

बर्खास्त करने की मांग

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे हालातों में जब कटघरे में खुद सरकार के मंत्री खड़े हैं तो उनको उनके पद से तुरंत बर्खास्त करना चाहिए, जिससे कि जांच निष्पक्ष तरीके से हो सके. वहीं बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह के हालात हैं अगर वहां पर जल्द ही अनिल देशमुख को मंत्री पद से बर्खास्त नहीं किया जाता तो पार्टी महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेगी.

वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख पर उठ रहे सवालों पर कहा कि अभी तक तो हम महाराष्ट्र में हफ्ता वसूली सुनते थे लेकिन यह तो हफ्ता का बाप निकला. जिन पर जिम्मेदारी थी, फिरौती जैसे अपराधों को खत्म करने की, वह खुद फिरौती के फंदे में घिरते दिख रहे हैं, यह बहुत ही दुखद स्थिति है.

सहयोगी पार्टी ने भी साधा निशाना

सिर्फ बीजेपी नहीं बल्कि केंद्र में बीजेपी की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र के खराब हालातों का हवाला देते हुए और मंत्री अनिल देशमुख पर उठ रहे सवालों का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की बात कही. रामदास अठावले ने भी इसी आधार पर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की वकालत की. रामदास अठावले का कहना है कि वह महारष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुशंसा लेकर जल्दी से मुलाकात भी करेंगे और यही मांग करेंगे कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए.

कुल मिलाकर महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार फिलहाल परमबीर सिंह के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बाद फिलहाल काफी दबाव में हैं. ये आरोप अपने आप में काफी गंभीर हैं और महाराष्ट्र में विपक्षी पार्टी बीजेपी लगातार इसी आधार पर उद्धव सरकार पर निशाना साध रही है और अब तो मांग सरकार की बर्खास्तगी और राष्ट्रपति शासन तक पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें:
Exclusive: ये है अनिल देशमुख के फरवरी महीने का ब्यौरा, जानिए किन से हुई महाराष्ट्र के गृह मंत्री की मुलाकात

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu