बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपनी 21वीं वेडिंग एनिवर्सरी मना रही हैं. 90 के दशक की सबसे सफलतम एक्ट्रेस में से एक रहीं माधुरी ने पेशे से डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से अचानक शादी कर अपने फैन्स को चौंका दिया था. आपको जानकर हैरत होगी कि जिस समय माधुरी ने शादी करने का फैसला लिया था उस समय वह बॉलीवुड में अपने शीर्ष पर थीं.

एक इंटरव्यू के दौरान जब माधुरी से यह पूछा गया कि आप अपने करियर की बुलंदी पर थीं, ऐसे समय में अचानक शादी करने का फैसला कैसे ले लिया ? इस सवाल पर माधुरी ने बड़ी ही ईमानदारी से अपने अंदाज़ में जवाब देते हुआ कहा था,’क्योंकि मुझे प्यार हो गया था’.

माधुरी की डॉक्टर नेने से मुलाकात और शादी के बाद का सफर भी कम रोचक नहीं है.दरअसल, माधुरी के भाई अजीत दीक्षित अमेरिका में रहते हैं और डॉक्टर नेने उनके दोस्त हैं. अजीत के माध्यम से ही डॉक्टर नेने और माधुरी की मुलाकात हुई थी जो धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई. महज तीन महीनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद माधुरी और डॉक्टर नेने ने शादी करने का फैसला कर लिया था.

शादी के समय माधुरी के पास बॉलीवुड के कई प्रोजेक्ट्स थे. अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स को पूरा करने के लिए माधुरी हवाई में अपना दस दिन का हनीमून ख़त्म होते ही भारत वापस आ गईं थीं. जिसके बाद वह अपने सभी पेंडिंग प्रोजेक्ट्स को कंप्लीट कर, एक लम्बे अरसे के लिए डॉक्टर नेने के पास डेनेवर अमेरिका में रहने चली गईं थीं.

एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने बताया था कि अमेरिका में वह किराने का सामान तक खुद लाया करती थीं. माधुरी कहती हैं, ‘जब पहली बार मैं ग्रॉसरी स्टोर गई थी तो मेरा दिल बहुत ज़ोरों से धड़क रहा था लेकिन एक बार वहां जाने के बाद मुझे काफी बेहतर महसूस हुआ’. माधुरी की मानें तो उन्हें अमेरिका में आज़ादी का अनुभव होता है.

बहरहाल, अमेरिका में 12 साल बिताने के बाद माधुरी वापस अपने देश भारत लौट आई हैं.वहीं, आपको यह जानकर हैरत होगी कि डॉक्टर नेने जो कि अमेरिका के प्रसिद्द डॉक्टर्स में से एक हैं, मुंबई के एक म्युनिसिपल अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, ताकि समाज के हर वर्ग के लोगों को इलाज मिल सके.

Source link