33 C
Mumbai
Wednesday, April 21, 2021
Home NEWS ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में फिर हमले का किया दावा, कहा- देखती...

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में फिर हमले का किया दावा, कहा- देखती हूं चुनाव के बाद कौन ‘गद्दार’ बचाता है?

सिंगूर/गोघाट: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आज एक बार फिर कहा कि उनकी कार पर मंगलवार को हमला किया गया. उन्होंने गोघाट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके पास नंदीग्राम में मंगलवार को उनकी कार पर हमला करने वालों की तस्वीरें और वीडियो हैं और वह चुनाव के बाद इस मुद्दे को उठाएंगी. नंदीग्राम में कल वोट डाले जाएंगे.

बनर्जी ने कहा कि वह कार्रवाई से इसलिए परहेज कर रही हैं, क्योंकि चुनाव जारी हैं और आदर्श आचार संहिता लागू है. बनर्जी ने एक रैली में कहा, ”मेरी कार पर हमला करने की उनकी हिम्मत कैसे हुई? मैं सिर्फ इसलिये चुप हूं क्योंकि चुनाव चल रहे हैं. वरना मैं उन्हें बताती कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की है.” मुख्यमंत्री ने कहा, ”मेरे पास कार पर हमला करने वाले गुंडों के वीडियो हैं. बंगाल में चुनाव होने दीजिये. उसके बाद मैं कार्रवाई करूंगी.”

आक्रामक नजर आ रहीं बनर्जी ने हमलावरों से कहा, ”देखती हूं कि कौन ”गद्दार” तुम्हें बचाता है. बचकर कहां जाओगे तुम? दिल्ली, बिहार, राजस्थान या उत्तर प्रदेश. मैं तुम्हें खींचकर यहां (पश्चिम बंगाल) ले आऊंगी.”

ममता बनर्जी के साथ मंगलवार को कथित तौर पर विपक्षी दल के समर्थकों ने उस वक्त धक्का-मुक्की की जब वह पिटाई के बाद घायल एक तृणमूल कार्यकर्ता को देखने जा रही थी. प्लेकार्ड हाथों में थामे लोगों ने उनकी कार का पीछा भी किया. टीएमसी सदस्यों का आरोप है कि उन्होंने कार पर हमला भी किया.

नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने उनसे लड़ने के लिये माकपा के गुंडों को अपने साथ मिला लिया है. उन्होंने आरोप लगाया, ”आप (बीजेपी सदस्य) एक अकेली महिला से लड़ने से डर रहे हैं…बीजेपी के पास अपना कुछ भी नहीं है. वे उधार लिए गए माकपा के गुंडों के जरिये पार्टी चला रहे हैं. उन्होंने (बीजेपी ने) चुनाव लड़ने के लिए माकपा के ”हरमदों” (भाड़े के गुंडों) को टिकट दिये हैं.”

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने यह आरोप भी लगाया कि बीजेपी यहां चुनाव में बाधा पैदा करने के लिये उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों से ‘भाड़े के गुंडों’ को लेकर आ रही है. बनर्जी ने चुनाव आयोग से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आग्रह किया.

मुख्यमंत्री ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”बीजेपी के कई नेता भारी रकम लेकर होटलों में बैठे हैं और वहां उन्हें बांट रहे हैं. वे नेताओं की खरीद-फरोख्त में जुटे हैं.” उन्होंने पूछा, ”चुनाव आयोग कहां हैं? उनके नाके (जांच चौकियां) कहां हैं?” टीएमसी इससे पहले भी बीजेपी पर पद और पैसे का लालच देकर अपने शीर्ष नेताओं को खरीदने के प्रयास का आरोप लगा चुकी है.

बनर्जी ने सिंगूर से पार्टी उम्मीदवार बेचराम मन्ना और धनियाखाली से प्रत्याशी और मौजूदा विधायक आशिमा पात्रा की रैली में कहा, ”बीजेपी बंगाल में शांति व्यवस्था को बाधित करने के लिये बिहार और उत्तर प्रदेश से गुंडे ला रही है. यहां बंगाल में अनेक बाहरी हैं.”

बड़ी ख़बर: PPF समेत छोटी बचत योजनाओं के निवेशकों के लिए बुरी खबर, ब्याज दरों में की गई बड़ी कटौती

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu