33 C
Mumbai
Thursday, February 25, 2021
Home NEWS मुंबई: लोकल ट्रेन में स्टंट करना अब पड़ेगा भारी, रेलवे की विशेष...

मुंबई: लोकल ट्रेन में स्टंट करना अब पड़ेगा भारी, रेलवे की विशेष टीम करेगी सख्त कार्रवाई

मुंबई: कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और इस घोषणा के तुरंत बाद ही मुंबई की लोकल ट्रेनों यानी कि लाइफलाइन को भी बंद कर दिया गया था. जिसके बाद करीब 10 महीने के बाद यानी कि एक फरवरी से रेलवे सभी के लिए समय सीमा निर्धारित शुरू कर दी गई है. एक तरफ लोकल ट्रेन शुरू होने की वजह से कईयों ने राहत की सांस ली है तो अब कई यात्री उन तमाम स्टंट बाजू से परेशान है जो लोग चलती ट्रेन में खतरनाक और जानलेवा स्टंट करते हैं.

विशेष टीम रेलवे स्टेशन पर रखेगी नजर

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें एक लड़का बहुत ही खतरनाक स्टंट करते हुए दिखाई दे रहा है सूत्रों की मानें तो यह वीडियो 7 फरवरी की सुबह 9:30 से 10:00 के बीच की बताई जा रही है. आपको बता दें, इस वीडियो के सामने आते ही रेलवे प्रशासन ने उन तमाम स्टंट बाजों के खिलाफ एक मुहिम छेड़ दी है जिसके अनुसार एक विशेष टीम बनाई जाएगी जो की हर एक स्टेशन पर अपनी नजर रखेगी. साथ ही उन तमाम स्टंट बाजों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करेगी.

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि स्टंट करता हुआ युवक जिस लोकल ट्रेन में स्टंट कर रहा है वह लोकल ट्रेन अंबरनाथ से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए जा रही थी. जिस वक्त एक सतर्क यात्री ने उन्हें स्टंट करते हुए देखा और अपने मोबाइल में इस पूरी वारदात को रिकॉर्ड किया उस समय ट्रेन साइन से दादर के बीच दौड़ रही थी.

स्टंट करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस युवक के खतरनाक करतब अगर आप देखेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वीडियो में युवक पहले तो एक पैर पर खड़ा है और एक हाथ से ट्रेन के गेट को पकड़ कर लटक रहा है. जिसके बाद जैसे ही ट्रेन रफ्तार पकड़ती है वह कभी खंभे को छूने की कोशिश करता है तो कभी दूसरी दिशा से आ रही ट्रेन के ड्राइवर यानी की मोटर मैन को हाथ दिखाता है यह स्टंट इतना जानलेवा है कि अगर गलती से भी हाथ फिसला तो मौत ही नसीब होगी.

इसी तरह के खतरनाक और जानलेवा स्टंट करने की वजह से कईयों ने अपनी जान गवाई है तो कईयों के अंग भंग हो गए हैं जिसके बावजूद इस तरह के करतब करने वाले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस वीडियो के सामने आते ही सेंटर रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर शिवाजी सुतार ने बताया कि ऐसे स्टंट करने वालों को रोकने के लिए एक विशेष मुहिम छेड़ी गई है जिसके तहत ऐसे स्टंट बाजी करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

रोजाना 10 लोगों की मुंबई की लोकल ट्रेनों में होती है मौत

आंकड़ों की माने तो मुंबई की लाइफ लाइन से रोजाना करीब 10 लोगों की मौत हो जाती है तो उतने ही लोग जख्मी होते हैं यह आंकड़ा साल के अंत तक तीन हजार के करीब तक पहुंच जाता है. ऐसे में रेलवे हर उस तरह के प्रयास करती है जिससे लोगों को जागरूक किया जा सके पर ऐसे जानलेवा स्टंट करने वालों पर रेलवे की इस जागरूकता अभियान का कोई असर होता दिखाई नहीं देता है.

यह भी पढ़ें.

रोना, खाना और सोनाः डिप्रेशन के दौरान ऐसी हो जाती है हालत, आमिर खान की बेटी इरा ने वीडियो शेयर कर कही ये बातें

एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ की आज कोर्ट में पेशी, पोर्न वीडियो बनाने और अपलोड करने के मामले में हुईं थी गिरफ्तार

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu