33 C
Mumbai
Wednesday, April 21, 2021
Home Entertainment लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं CM उद्धव ठाकरे, की फिल्म‌ निर्माताओं...

लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं CM उद्धव ठाकरे, की फिल्म‌ निर्माताओं के साथ मीटिंग, शूटिंग को लेकर निकाले ये उपाय

मुम्बई: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर फिल्म‌ इंडस्ट्री इस बात को लेकर बेहद चिंतित है कि कहीं मुम्बई में फिर से लॉकडाउन न लगा दिया जाए. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मुम्बई में लॉकडाउन न लगाये जाने की अपील करनेवाला वाला खत लिखे जाने के 2 दिन बाद रविवार की दोपहर को फिल्म व टीवी निर्माताओं/ निर्देशकों से जुड़ी तमाम संस्थाओं और मुख्यमंत्री के बीच एक बैठक हुई.

इस बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिर से लॉकडाउन लगाये जाने की आशंकाओं को लेकर फिल्म इंडस्ट्री की तमाम समस्याओं को गौर से सुना और फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग को लेकर सुझाव दिये और उनपर अमल करने की ताकीद दी.

उद्धव ठाकरे ने शूटिंग से संबंधित सुझाव देते हुए जूम मीटिंग में मौजूद फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम हितधाकों से कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए भीड़ और डांस वाले सीक्वेन्स न फिल्माएं जाएं तो अच्छा है.

इस मीटिंग में मौजूद अभिनेता मनोज जोशी ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि वे भी फिर से लॉकडाउन लगाये जाने के पक्ष में नहीं हैं. मगर शूटिंग के दौरान सभी तरह के एहतियात बरतना बेहद जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे नहीं चाहते हैं शूटिंग के दौरान कोई सरकारी एजेंसी उनपर निगरानी रखें और फिल्म इंडस्ट्री को खुद ऐसी व्यवस्था करनी होगी की कोरोना से जुड़े नियमों का उल्लंघन न हो वर्ना लॉकडाउन लगाने‌ के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं बचेगा.”

निगरानी के लिए समिति

मनोज जोशी ने आगे बताया, “मुख्यमंत्री के इस सुझाव पर गौर करते हुए हमने 6-7 लोगों की एक समिति बनाने का फैसला किया जो इस बात पर विशेष निगरानी रखेगी कि सेट्स और लोकेशन्स पर कोरोना के तमाम नियमों का पालन हो रहा है या नहीं.” उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के सुझाव पर शूटिंग शुरू होने से पहले हर दूसरे दिन सभी का NTPCR टेस्ट कराने का भी फैसला किया गया है.

प्रोडक्शन कंपनी करें सख्ती से पालन

इस वर्चुअल मीटिंग में मौजूद फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “इस बैठक के बाद हम सभी प्रोडक्शन हाउस को खत लिखकर अपने अपने सेट्स पर कोरोना के तमाम नियमों का सख्ती से पालन किये जाने और वहां पर पुख्ता व्यवस्था करने के लिए कहेंगे.”

लॉकडाउन से लाखों मजदूरों, तकनीशियन और कलाकारों को संकट

अशोक दुबे ने कहा कि एक बार फिर लॉकडाउन लगाये जाने से इंडस्ट्री से जुड़े लाखों मजदूर तकनीशियन और तमाम कलाकारों के सामने‌ एक बार फिर से रोजगार का गहरा संकट खड़ा हो जाएगा जिससे जुड़ी समस्याओं को मुख्यमंत्री ने गौर से सुना और लॉकडाउन से बचने के लिए तमाम तरह के दिशा-निर्देशों का अच्छी तरह से पालन करने का सुझाव दिया.

ये लोग भी हुए शामिल

उल्लेखनीय है मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई इस मीटिंग में महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मंत्री अमित देशमुख, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, राज्य सरकार में प्रिंसिपल सेक्रेटरी, सीताराम कुंटे, महेश भट्ट, सिद्धार्थ रॉय कपूर, जे डी मजीठिया, अशोक पंडित, निर्माता टीपी अग्रवाल, आदेश बादेकर संग्राम शिर्के, FWICE के अध्यक्ष बी एन तिवारी आदि लोग भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

बांग्ला सुपरस्टार सौमित्र चटर्जी के बाद अब पत्नी दीपा का भी कोलकाता में निधन

Video: शादीशुदा आदमी के प्यार में पागल होने के सवाल पर फिसली रेखा की जुबान, कह दी ये बात

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu