33 C
Mumbai
Tuesday, March 2, 2021
Home NEWS शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, सामना में लिखा- शरजील को हथकड़ी...

शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, सामना में लिखा- शरजील को हथकड़ी लगेगी, निश्चिंत रहो!

नई दिल्लीः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के भाषण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शरजील उस्मानी पर एक्शन की मांग की है. बीजेपी की इस मांग पर शिवसेना ने सामना में संपादकीय लिखकर कहा है कि शरजील को हथकड़ी लगेगी. निश्चिंत रहो. शरजील को समाना ने ‘लंपट’ करार दिया है तो वहीं उसके भाषण को ‘बकवास’ कहा है. समाना में लिखा गया है कि हिदुत्व के लिए हमारी पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.

सामना ने कहा है, ”किसी शरजील उस्मानी नामक लंपट ने महाराष्ट्र में आकर कुछ बकवास की है. हिंदुत्व के नाम पर उसने जिस भाषा का प्रयोग किया है, वो महाराष्ट्र सहन नहीं करेगा. ‘एल्गार’ नामक एक टोली पुणे में इकट्ठा की जाती है, उसके मंच से भड़काने का काम किया जाता है नाम एल्गार, लेकिन काम हिंदुत्वविरोधी पिपहरी बजाना. वहां कोई शरजील उस्मानी नामक युवक आया और उसने इस विषय पर प्रवचन झाड़ा कि हमारे देश का हिंदुत्व सड़ चुका है. उस्मानी ने जो कुछ कहा है वह गंभीर है.”

‘शरजील पाताल में भी छिपा हो तो उसे खींचकर लाएंगे’

भाषण देने के बाद शरजील के खिलाफ अभी IPC की धारा 153-ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. उस्मानी पर पुणे के स्वारगेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. उस्मानी पर भारत और हिंदू समाज के खिलाफ उकसाने वाले और भड़काऊ भाषण देने को आरोप है.

शरजील को लेकर सामना ने कहा, ‘महाराष्ट्र में हिंदुत्व का एक पत्ता भी नहीं हिला पाए. समस्त हिंदू समाज को अपमानित करना सेक्युलरवाद का धंधा मतलब समाज पर लगा कलंक है. शरजील अलीगढ़ के बिल में ही क्या, पाताल में भी छिपा हो तो उसे खींचकर लाने की हिम्मत महाराष्ट्र पुलिस में है. क्या यह बात फडणवीस को पता नहीं है? कल तक वे भी सत्ताधीश थे. उनके मन में तो महाराष्ट्र पुलिस की क्षमता को लेकर आशंका नहीं होनी चाहिए.

लखनऊ में भी केस दर्ज

शरजील उस्मानी के खिलाफ भड़काऊ बयाने देने के आरोप में लखनऊ में केस दर्ज किया गया है. शरजील के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में भी केस दर्ज करावाया गया है. लखनऊ के ही अनुराग सिंह नाम के व्यक्ति ने यूट्यूब पर अपलोडेड वीडियो के वायरल होने को लेकर केस दर्ज कराया है.

क्या है मामला

बता दें कि शरजील का कथित रूप से ‘घृणा फैलाने वाला’ जो भाषण का वीडियो सामने आया है, वह 30 जनवरी 2021 का है. पुणे में एल्गार परिषद के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शरजील ने हिंदू समाज के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहीं थी.

CM योगी पर लगाए थे आरोप

कार्यक्रम में उसने कथित रूप से कहा, ‘हिंदुस्तान में हिंदू समाज बुरी तरह से सड़ चुका है.’ यही नहीं उसने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. शरजील ने आरोप लगाया कि योगी सरकार की पुलिस रोजाना एनकाउंटर कर रही है और एनकाउंटर में मारे जाने वाले लोग या तो मुस्लिम हैं या दलित.

बीजेपी को मियां मुस्लिम के वोट नहीं चाहिए, वे सांप्रदायिक होते हैं: मंत्री हेमंत बिस्व सरमा

नोएडा: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, हिरासत में चार आरोपी 

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu