33 C
Mumbai
Monday, March 8, 2021
Home Sports सानिया मिर्जा का खुलासा, कहा- 'साल की शुरुआत में हुई थी...

सानिया मिर्जा का खुलासा, कहा- ‘साल की शुरुआत में हुई थी कोरोना संक्रमित, लेकिन अब पूरी तरह से स्वस्थ’

नई दिल्लीः भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मंगलवार को खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें इस साल की शुरुआत में कोरोनोवायरस से संक्रमित पाया गया था. वहीं उन्होंने यह भी बताया है कि अब वह पूरी सरह से ठीक हो गई हैं. उनका कहना है कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें क्वारंटीन में रहना पड़ा था. इस दौरान अपने दो साल के बच्चे से दूर रहना सबसे मुश्किल काम था.

कोरोना संक्रमित हुई थी सानिया मिर्जा

सानिया का कहना है कि ‘वायरस कोई मज़ाक नहीं है और हर किसी को हर संभव सावधानी बरतनी चाहिए.’ उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘वर्ष शुरू होने के बाद से जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में थोड़ी जानकारी देना चाहती हूं. मुझे कोरोना वायरस से सक्रमित पाया गया था. ईश्वर की कृपा से अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ और बिल्कुल ठीक हूं लेकिन मैं सिर्फ अपना अनुभव साझा करना चाहती हूं.’

आइसोलेशन के दौरान बच्चे से रही दूर

उन्होंने आगे लिखा कि ‘मैं भाग्यशाली थी कि कोरोना के कोई भी प्रमुख लक्षण मुझे प्रभावित नहीं कर पाए. कोरोना के कारण मुझे आइसोलेशन में रखा गया. इस दौरान सबसे कठिन हिस्सा मेरे 2 साल के बच्चे और परिवार से दूर रहना था. मैं सोच भी नहीं सकती कि लोग और उनके परिवार पर क्या गुजर रही होगी जो अकेले और अस्पताल में बीमार हैं.’

बीते साल मिला फेड कप हार्ट अवार्ड

बता दें कि बीते साल सानिया मिर्ज़ा को एशिया / ओशिनिया श्रेणी में देश का पहला फेड कप हार्ट अवार्ड मिला है. इस अवार्ड के लिए 2020 के तीन क्षेत्रीय समूह I के उम्मीदवारों के लिए डाले गए कुल 16,985 मतों में से 10,000 से अधिक वोट सानिया मिर्ज़ा के नाम रहे थे.

फेड कप हार्ट अवार्ड एक अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) की पहल है जिसे 2009 में उन फेड कप खिलाड़ियों को मान्यता देने के लिए स्थापित किया गया था जो अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते हैं. फेड कप हार्ट अवार्ड विजेताओं को प्रशंसकों की ऑनलाइन वोटिंग के माध्यम से निर्धारित किया गया था. जो 1 मई से शुरू होने वाले एक सप्ताह के लिए चला गया था। प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं को 2,000 अमरीकी डालर की पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया गया था।

फेड कप हार्ट अवार्ड विजेताओं को प्रशंसकों द्वारा ऑनलाइन वोटिंग के माध्यम से निर्धारित किया गया था, जो 1 मई से शुरू होने वाले एक सप्ताह के लिए चलाया गया था. प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं को 2,000 अमरेकी डॉलर की पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया गया था.

इसे भी पढ़ेंः
IND vs AUS: एडीलेड में 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद कैसे अजिंक्य रहाणे ने बदल दी इंडिया की किस्मत

IND vs AUS 4th Test Highlights: गाबा में टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का ‘गुरूर’, इस तरह रचा इतिहास



Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu