33 C
Mumbai
Wednesday, April 14, 2021
Home NEWS ABP MP Shikhar Sammelan: बंगाल मांग रहा है परिवर्तन, राज्य में BJP...

ABP MP Shikhar Sammelan: बंगाल मांग रहा है परिवर्तन, राज्य में BJP की जीत तय- कैलाश विजयवर्गीय

ABP MP Shikhar Sammelan: मध्य प्रदेश सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर एबीपी ने खास कार्यक्रम एमपी शिखर सम्मेलन आयोजित किया है. इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने खास बातचीत की और कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने सत्ता में आने के बाद बड़े पैमाने पर परिवर्तन की लहर चलाई है. मध्य प्रदेश की राजनीति से देश में एक संदेश गया है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे उनमें कोई वादा वो पूरा नहीं कर सकी. एमपी में कमलनाथ सरकार का एक साल में जाना उनके लिए बड़ा सबक है. घोषणापत्र में ऐसे वादे होने चाहिए जो पूरे भी किए जा सकें. उन्होंने अपने दावों और वादों पर ध्यान नहीं दिया और इसका सबक उन्हें मिला.

बंगाल मांग रहा है परिवर्तन- कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जहां तक बंगाल का सवाल है वो एक परिवर्तन मांग रहा है और बीजेपी इस परिवर्तन को लाएगी. बदलाव चाहने वाले बीजेपी में आ रहे हैं. लोकतंत्र में जनता ही फैसला करती है और इन चुनावों में बंगाल में बीजेपी की जीत तय है. बंगाल के लोगों के पास पिछले 10 साल में जो सुविधाएं नहीं पहुंची हैं, बीजेपी उन्हें देने के लिए कृतसंकल्प है और जनता इस बात को समझ रही है.

एबीपी के सर्वे पर कही बड़ी बात

एबीपी के सर्वे पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि एबीपी का सर्वे अच्छा है और मैं इस सर्वे को ध्यान में रखकर काम कर रहा हूं. सर्वे के जरिए हमें लोगों का रुझान पता चलता है और बीजेपी पूरी ताकत से बंगाल में चुनावी तैयारियों में जुटी है.

बीजेपी के पास बंगाल के विकास का रोडमैप तैयार

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने ये भी कहा कि बंगाल में विकास वाली सरकार चाहिए और हमारे विजन डॉक्यूमेंट में बंगाल के विकास का रोडमैप तैयार है. 10 सालों में सत्ता में रहने के बावजूद ममता बनर्जी को जनता के बीच जाकर खुद को हिंदू बताना पड़ रहा है. अगर ममता बनर्जी ने विकास किया होता तो उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ता. 10 साल तक मुख्यमंत्री रहने के बाद जनता के सामने जाकर कहना मैं हिंदू हूं. ये गलत है. 10 साल काम करने के बाद उन्हें अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखना चाहिए. ये बताना चाहिए कि कितनी फैक्ट्री लगाई हैं, कितने रोजगार दिए हैं, किसानों के लिए क्या किया है और स्वास्थ्य सुविधाओं के मोर्चे पर कैसा काम किया है लेकिन वो ऐसा नहीं करतीं और सिर्फ बीजेपी पर हमला बोलती हैं क्योंकि उनके पास अपने काम को दिखाने के लिए कुछ नहीं है. 10 साल तक सत्ता पर राज करने के बावजूद किसी मुख्यमंत्री को जनता के बीच में जाकर ये बताना पड़े कि वो किसी धर्म विशेष का है तो साफ है कि लोगों को साबित करने के लिए उनके पास रिपोर्ट नहीं है.

दिलीप घोष चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे- इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने ये कहा

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के चुनाव न लड़ने की वजह के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा, ‘दिलीप घोष जनता के एक नेता हैं. उनके नेतृत्व में हम लोग चुनाव लड़ रहे हैं. हम उनके समय का जनता के बीच में ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहते हैं. हम बंगाल में सरकार बना रहे हैं और सरकार बनाने के लिए सरकार चलाने वाले लोगों की भी आवश्यकता है. हम अच्छी सरकार चलाना चाहते हैं.’

बीजेपी जीतती है तो सीएम पद पर कौन

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी जीती तो सारे विधायक मिलकर सीएम पद पर फैसला करेंगे और बीजेपी के सदस्य ही मिलकर राज्य की कमान किसको सौंपनी है ये निर्णय करते हैं. ये बीजेपी की लोकतांत्रिक परंपरा है और इसमें किसी को संदेह नहीं है. हरियाणा और महाराष्ट्र में पहले हम ऐसा कर चुके हैं और वहां के मुख्यमंत्रियों ने शानदार काम करके दिखाया है.

ये भी पढ़ें

ABP News MP Shikhar Sammelan LIVE: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- ममता बनर्जी को 10 साल के काम का रिपोर्ट कार्ड देना चाहिए

कोरोना मामलों में उछाल जारी, 114 दिन बाद आए रिकॉर्ड 43 हजार नए केस, 24 घंटे में 25 लाख टीके लगे

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu