Join Indian Army: इंडियन आर्मी ज्वॉइन करने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. इंडियन आर्मी 04 से 31 जनवरी 2021 के बीच जालंधर कैंट के हेडक्वाटर्स में रिक्रूटमेंट रैली आयोजित करेगी. इस रैली में क्लास आठवीं, दसवीं और बारहवीं पास कैंडिडेट्स भाग ले सकते हैं. तो अगर आप भी इंडियन आर्मी में सोल्जर बनना चाहते हैं तो इस रिक्रूटमेंट रैली में भाग लेने के लिए 28 दिसंबर 2020 के पहले अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कैंडिडेट्स को ज्वॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – joinindianarmy.nic.in. इस रैली के लिए आवेदन 14 नवंबर से आरंभ हुए हैं और अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 28 दिसंबर 2020.

एडमिट कार्ड मिलना है जरूरी –

इस बाबत आर्मी ने डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया है. इस ड्राइव के माध्यम से देश के युवाओं को भारतीय सेना में सेवा देने का सुनहरा अवसर मिल रहा है, साथ ही सरकारी नौकरी भी.

यहां एक बात का जिक्र करना बहुत जरूरी हो जाता है कि इस रैली में केवल उन्हीं कैंडिडेट्स को एडमिशन दिया जाएगा जिन्हें रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद एडमिट कार्ड दिए जाएंगे. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद अगर आपको एडमिट कार्ड नहीं मिलता है तो आप रैली में भाग लेने नहीं जा सकते. इसी एडमिट कार्ड में कैंडिडेट को कहां और कब पहुंचना है इस बारे में जानकारी दी जाएगी.

वैकेंसी विवरण –

इस रिक्रूटमेंट रैली के अंतर्गत कांस्टेबल जनरल ड्यूटी,  सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल (ऐविएशन, एम्यूनिशन एग्जामिनर), सोल्जर ट्रेड्समैन (ड्रेसर, सेफ, स्टीवर्ड, सपोर्ट स्टाफ, वॉशरमैन, पेंटर, डैकोरेटर और टेलर), तथा सोल्जर ट्रेड्समैन (मैस कीपर, हाउस कीपर) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन सभी पदों के लिए उम्र सीमा साढ़े सत्रह से तेईस वर्ष तय की गई है यानी कैंडिडेट का जन्म 01 अक्टूबर 1997 से 01 अप्रैल 2003 के मध्य हुआ हो यह जरूरी है.

पद के हिसाब से शैक्षिक योग्यता और हर विषय में मिनिमम पासिंग मार्क्स अलग हैं, जिनके बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए ज्वॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

बड़ी ख़बरः तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा, जल्दी ही होगा तारीख़ों का एलान – CBSEDU Admission 2020: पांचवें कट-ऑफ के बाद डीयू ने जारी की वैकेंट सीट्स की सूची, जानें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link