33 C
Mumbai
Wednesday, August 4, 2021
Home Entertainment Baazigar फिल्म के लिए शाहरुख खान नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद,...

Baazigar फिल्म के लिए शाहरुख खान नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, फिर ऐसे हुई थी फिल्म में एंट्री

27 साल पहले साल 1993 में रिलीज़ हुई थी शाहरुख खान की बाज़ीगर. जिसमें उन्होंने पहली बार नेगेटिव रोल निभाया था. उस दौर में जब मेन स्ट्रीम हीरो नेगेटिव रोल करने से डरते थे, उस वक्त शाहरुख ने विलेन का रोल निभाकर दमदार छाप छोड़ी थी. ये फिल्म उनकी हिट फिल्मों में शुमार है जिसे आज भी पसंद किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मेकर्स की पहली पसंद इस फिल्म के लिए शाहरुख खान नहीं थे, बल्कि वो तो अक्षय, अजय या सलमान में से किसी एक को लेना चाहते थे.

क्यों इस फिल्म में शाहरुख खान को नहीं चाहते थे मेकर्स

दरअसल, इस फिल्म के आने से पहले शाहरुख खान 7 और फिल्मों में नज़र आ चुके थे लेकिन तब तक वो इतने बड़े स्टार नहीं थे कि मेकर्स उन पर इतना बड़ा दांव खेलते, लिहाज़ा उन्होंने पहले सलमान खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार से संपर्क साधा था. लेकिन बात नहीं बनी, सलमान ने ये रोल इसलिए मना कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि उनके करियर के लिए यह किरदार ठीक नहीं था. 

ऐसे हुई शाहरुख की फिल्म में एंट्री

हालांकि मेकर्स शाहरुख को लेकर सहमत नहीं थे. लेकिन एक दिन हुआ यूं कि अब्बास-मस्तान के ऑफिस में शाहरुख किसी दूसरी फिल्म की कहानी सुनने के लिए आए थे। तब वो बाज़ीगर फिल्म के लिए विक्की मल्होत्रा के किरदार के लिए दिल्ली से संबंध रखने वाले लड़के की तलाश कर रहे थे. जब शाहरुख से मुलाकात हुई तो लगा कि ये रोल शाहरुख को दिया जा सकता है. जब शाहरुख को स्क्रिप्ट सुनाई गई तो उन्हें बहुत पसंद आई और वो इस रोल के लिए राज़ी हो गए.

बाज़ीगर के लिए शाहरुख को मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड

ये शाहरुख की किस्मत ही थी कि जिस रोल के लिए उन्हें सही नहीं समझा जा रहा था उस किरदार के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट अभिनेता का सम्मान मिला. कहा जाता है कि इस अवॉर्ड को पाते ही शाहरुख सीधे अब्बास मस्तान के घर पहुंचे थे और वहां जाकर उनका आशीर्वाद लिया था. वैसे आपको बता दें कि सिर्फ इसी फिल्म में नहीं बल्कि शाहरुख ने डर मूवी में भी नेगेटिव किरदार प्ले किया था और इस रोल के लिए भी उन्हें काफी तारीफ मिली थी. इस फिल्म में लीड रोल में सनी देओल थे फिर भी शाहरुख उन पर भारी पड़े. 

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu