Home Education Chhattisgarh Open School क्लास 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, cgsos.co.in पर...

Chhattisgarh Open School क्लास 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, cgsos.co.in पर देखें नतीजे

CG SOS tenth & twelfth Results 2020 Declared: छत्तीसगढ़ ओपेन स्कूल बोर्ड ने सीजी एसओएस रिजल्ट्स 2020 डिक्लेयर कर दिए हैं. ये नतीजे क्लास दस और बारह के हैं. वे स्टूडेंट्स जो इस साल की छत्तीसगढ़ स्टेट ओपेन स्कूल परीक्षा में बैठे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक पोर्टल का एड्रेस है – cgsos.co.in. कोविड के माहौल को देखते हुए इस साल बोर्ड ने नतीजे केवल ऑनलाइन ही घोषित किए हैं.

छत्तीसगढ़ स्टेट ओपेन स्कूल द्वारा दिए गए संभावित आंकड़ों के अनुसार क्लास 12 के करीब 51,103 और क्लास 10 के करीब 39,473 स्टूडेंट्स ने अंकों के लिए बताए गए नये तरीके के मद्देनजर असाइनमेंट्स सबमिट किए थे. इन असाइनमेंट्स के आधार पर ही उन्हें नंबर दिए गए हैं. इन आंकड़ों के हिसाब से चलें तो कम से कम 89 हजार स्टूडेंट्स की मेहनत का परिणाम आज उन्हें पता चलेगा.

 

असाइनमेंट के आधार पर मिले हैं अंक –

कोविड की वजह से उपजे हालातों में स्टूडेंट्स की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट ओपेन स्कूल बोर्ड ने साल 2020 के लिए स्टूडेंट्स को असाइनमेंट्स के आधार पर अंक देने का फैसला लिया था. हमेशा की तरह रेग्यूलर वे में इन कैंडिडेट्स का एग्जाम नहीं हुआ था. परीक्षा के रूप में स्टूडेंट्स को असाइनमेंट्स सौंपे गए थे जिन्हें वे अपने घर के सुरक्षित माहौल में पूरा करके जमा कर सकते थे. यह असाइनमेंट देने और वापस लेने का काम 22 से 25 जुलाई 2020 के मध्य संपन्न हुआ था. इस दौरान करीब 90,000 स्टूडेंट्स को असाइनमेंट्स सौंपे गए थे, जिनमें से करीब 89,000 ने उन्हें पूरा करके समय से जमा भी किया.

ऐसे देखें रिजल्ट –

रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट को सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर उस लिंक पर क्लिक करना होगा जिस पर लिखा होगा, सीजीएसओएस रिजल्ट. इसके बाद अपनी क्लास चुनें यानी दसवीं या बारहवीं और बतायी गई जगह पर पहले रोल नंबर और फिर डेट ऑफ बर्थ डालें. अब अपने डिटेल्स वैरीफाई करके सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही आपका रिजल्ट दिख जाएगा.

Assam CEE 2020 आंसर की रिलीज, astu.ac.in से करें डाउनलोड

CUCET 2020 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की रिलीज, ऐसे कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu