33 C
Mumbai
Friday, May 7, 2021
Home Sports CSK vs RCB: तूफानी अर्धशतक जड़ने वाले जडेजा ने झटके तीन विकेट,...

CSK vs RCB: तूफानी अर्धशतक जड़ने वाले जडेजा ने झटके तीन विकेट, बैंगलोर को मिली पहली हार

Chennai vs Bangalore: आईपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रनों से हरा दिया. इस सीज़न में चेन्नई की यह लगातार चौथी जीत है. वहीं बैंगलोर की पहली हार है. इससे पहले बैंगलोर ने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की थी. चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन बनाए थे. इसके जवाब में आरसीबी निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. 

चेन्नई की इस जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा. सर जडेजा ने पहले सिर्फ 28 गेंदो में नाबाद 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली और फिर गेंदबाजी में चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके. 

25 अप्रैल को कभी नहीं हारी है चेन्नई 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के इतिहास में 25 अप्रैल को कभी नहीं हारी है. चेन्नई की इस जीत का सिलसिला 25 अप्रैल 2010 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरू हुआ था. तब से लेकर अब तक जब भी चेन्नई ने इस तारीख पर कोई मैच खेला है, तो उसमें जीत दर्ज की है. 

विस्फोटक रही थी आरसीबी की शुरुआत 

चेन्नई से मिले 192 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत विस्फोटक रही थी. हालांकि, 3.1 ओवर में 44 रनों के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली सिर्फ आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद देवदत्त पडिकल 15 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए. 

पडिकल के आउट होने के बाद आरसीबी ने नियमित अंतकाल पर विकेट गवांए और खुद को मैच से दूर कर लिया. इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल 22 रन 15 गेंद भी आउट हो गए. उन्होंने तीन चौके जड़े. इसके बाद एबी डिविलियर्स 04, डैनियल क्रिस्टियन 01, हर्षल पटेल 00 और नवदीप सैनी 02 पर आउट हुए. 

वहीं काइल जैमीसन ने एक चौके और एक छक्के की बदौलत 16 रन बनाए. उन्हें इमरान ताहिर ने रन आउट किया. इससे पहले रविंद्र जडेजा ने डैनियल क्रिस्टियन को रन आउट किया था. 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की. ताहिर ने अपने चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर दो विकेट चटकाए. वहीं जडेजा ने अपने चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके. 

धोनी ने टॉस जीतकर किया था बैटिंग का फैसला 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. आईपीएल 2021 में वानखेड़े में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. हालांकि, उनका यह फैसला फाफ डू प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने सही भी साबित किया. 

गायकवाड़ और प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 74 रनों की साझेदारी की. गायकवाड़ 25 गेंदो में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 33 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें युजवेंद्र चहल ने काइल जैमिसन के हाथों कैच आउट कराया. 

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सुरेश रैना 18 गेंदो में 24 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस दौरान तीन छक्के और एक चौका जड़ा. इसकी अगली ही गेंद पर फाफ डू प्लेसिस भी 41 गेंदो में 50 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया. 

17वें से 19वें ओवर तक सिर्फ 18 रन बने. इस समय ऐसा लग रहा था कि मानो चेन्नई अब सिर्फ 160-170 के बीच का स्कोर बना पाएगी, लेकिन आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया. उन्होंने हर्षल पटेल के ओवर में 37 रन जड़कर टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचा दिया. 

जडेजा ने सिर्फ 28 गेंदो में नाबाद 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में 37 रन जड़े. वहीं अंबाती रायडू ने सात गेंदो में 14 और एमएस धोनी तीन गेंदो में दो रन बनाकर नाबाद रहे. 

वहीं आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने अपने चार ओवर में 51 रन देकर तीन विकेट झटके. आईपीएल 2021 में अब उनके नाम 15 विकेट हो गए हैं. इसके अलावा युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली. 

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu