33 C
Mumbai
Friday, May 7, 2021
Home Sports DC vs RCB: काम नहीं आई हेटमायर की तूफानी पारी, रोमांचक मुकाबले...

DC vs RCB: काम नहीं आई हेटमायर की तूफानी पारी, रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को हराया

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को सुपर ओवर में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मैच में मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी. दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की बदौलत दिल्ली बैंगलोर से उपर दूसरे नंबर पर है. बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ 69 रनों से सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी और इससे बैंगलोर का नेट रन रेट खराब हो गया.

चेन्नई से हारने से पहले बैंगलोर ने अपने सभी चारों मैच जीते थे. मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े हिटर हैं, जबकि उनके सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली का हालिया फॉर्म भी बेहतर है. दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और रविवार को उन्होंने सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत भी दिलाने में अहम योगदान दिया है.

टीम को हालांकि अपने मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जो रविवार के मैच के बाद वापस घर रवाना हो गए. ऑफ स्पिनर अश्विन ने आईपीएल से विराम ले लिया है क्योंकि वह कोविड-19 महामारी के दौरान वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. .

अश्विन की गैर मौजूदगी में अमित मिश्रा और पटेल टीम की स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. दोनों ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अंतिम आठ ओवरों में केवल 57 रन खर्च किए थे और तीन विकेट लिए थे. यह देखना दिलचस्प होगा कि कैगिसो रबाडा मैक्सवेल और डिविलियर्स के सामने किस तरह की गेंदबाजी करते हैं. दिल्ली का टॉप आर्डर काफी मजबूत है.

हेड टू हेड
दोनों टीमों ने आईपीएल के इतिहास में अब तक 25 मैच खेले हैं, जिसमें RCB ने 15 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने 10 जीते हैं. आंकड़ों के हिसाब से पलड़ा बैंगलोर का भारी नजर आता है. लेकिन दिल्ली-बैंगलोर की मौजूद फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि मैच कांटे की टक्कर का होगा.

पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम कि पिच बल्लेबाजों को गेंदबाजों दोनों के लिये मददगार है. पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इस मैदान पर आईपीएल 2021 सीजन का पहला मैच खेला गया था. तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. ज्यादा ओस होने की संभावना नहीं है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पंसद करेगी. नई गेंद के साथ पहले कुछ ओवर गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं. पिच पर कुछ वक्त गुजराने के बाद बल्लेबाजों के लिये रन बनाना आसान होगा.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, अक्षर पटेल, ललित यादव, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, अवेश खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डैन क्रिस्चियन/ डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

 

 

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu