33 C
Mumbai
Sunday, April 18, 2021
Home Entertainment Fardeen Khan Transformation: वजन कम करके Fardeen Khan ने सभी को चौंकाया,...

Fardeen Khan Transformation: वजन कम करके Fardeen Khan ने सभी को चौंकाया, एक गलती ने बर्बाद कर दिया था फिल्मी करियर

बॉलीवुड में एक्टर फरदीन खान आज भले ही फिल्मी चकाचौंध से दूर हों, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि हर कोई इस चॉकॉलेटी बॉय का दीवाना था. 8 मार्च को फरदीन अपनी 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपने जमाने के हैंडसम हंक एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन की परवरिश भी फिल्मी माहौल में हुई. यही वजह है कि फरदीन बचपन से ही पिता की तरह एक्टर बनना चाहते थे. पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा.

बढ़े हुए वजन की वजह से ट्रोल हुए फरदीन

पिछले कुछ सालों में वो एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि बढ़ते वजन की वजह से खबरों में रहे. ऐसी कई तस्वीरें और वीडियोज हैं जिनमें एक्टर को पहचान पाना मुश्किल हो गया. उनके बढ़े हुए वजन की वजन ने फरदीन को काफी ट्रोल भी किया गया.

Fardeen Khan Transformation: वजन कम करके Fardeen Khan ने सभी को चौंकाया, एक गलती ने बर्बाद कर दिया था फिल्मी करियर

सुर्खियों में हैं एक्टर का ट्रांसफॉर्मेंशन

हाल ही में फरदीन की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई हैं, इन तस्वीरों में एक्टर का ट्रांसफॉर्मेशन देखने के लायक है. फरदीन ने ना सिर्फ अपना वजन कम किया बल्कि लुक में भी काफी मेहनत की. फरदीन खान ने करीब 20 किलो वजन कम किया है.

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो फिर से 25 की उम्र जैसा यंग फील करना चाहते थे इसलिए इतनी मेहनत की. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वो जिस इंडस्ट्री में काम करते हैं वहां लुक की बहुत महत्ता है इसलिए भी उन्हें लगा कि वजन कम करना चाहिए.  कयास लगाए जा रहे हैं कि फरदीन एक बार फिर से बॉलीवुड में अपनी नई पारी का आगाज करेंगे.

Fardeen Khan Transformation: वजन कम करके Fardeen Khan ने सभी को चौंकाया, एक गलती ने बर्बाद कर दिया था फिल्मी करियर

पिता फिरोज खान ने किया बेटे फरदीन को लॉन्च

फरदीन उन स्टार किड्स में शुमार हैं जिन्हे उनके पिता ने बॉलीवुड में लॉन्च किया. जी हां फरदीन को उनके स्टार पिता फिरोज खान ने फिल्म प्रेम अगन से बॉलीवुड में लॉन्च किया. इस फिल्म में फरदीन के साथ मेघना कोठारी ने स्क्रीन शेयर की थी. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म ठीक ठाक चली. इस फिल्म के लिए फरदीन को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्टर का खिताब भी मिला था.

फिल्म प्रेम ‘अगन’ से किया डेब्यू

फिरोज खान अपने बेटे फरदीन को लॉन्च करके बॉलीवुड में एंट्री तो दिला दी  लेकिन आगे की राह फरदीन को खुद ही तय करनी थी. ऑडियंस को उम्मीद थी कि बेटा भी बाप की तरह सुपरस्टार बनेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फरदीन की महज चार पांच फिल्में ही हिट हुईं. डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’में फरदीन की एक्टिंग को सभी ने काफी पसंद किया. इस फिल्म  में एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर के साथ फरदीन की जोड़ी खूब जमी.

छोटा रहा फिल्मी करियर

फरदीन का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला. उन्होंने ‘ओम जय जगदीश’, ‘हे बेबी’, और ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘फिदा’ ‘नो एंट्री’ जैसी सफल फिल्मों में काम किया. जहां उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया.

 कोकीन कांड में फंसे, बर्बाद हुआ करियर

फरदीन के करियर को वो रफ्तार नहीं मिली जिसकी उन्हें उम्मीद थी. इसके बाद साल 2001 में कोकीन और नशीली चीजों का इस्तमाल करने का जुर्म में उन्हें गिरफ्तार किया गया. इसके बाद फरदीन फिल्मों से गायब हो गए और देखते ही देखते उनकी चमक फीकी पड़ गई, और उनका करियर चौपट हो गया.

मुमताज की बेटी नताशा से हुई शादी

फिल्मी दुनिया से अलविदा कहने के बाद फरदीन ने अपनी गर्लफेंड नताशा माधवानी से साल 2005 में शादी कर ली. आपको बता दें कि नताशा गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज की बेटी हैं.

यह भी पढ़ें

Women’s Day Special: नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं ये एक्ट्रेस, सिनेमा में भी फिल्मों से बढ़ाया महिलाओ का गौरव

Women's Day Special: नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं ये एक्ट्रेस, सिनेमा में भी फिल्मों से बढ़ाया महिलाओ का गौरव

Nick Jonas और Priyanka Chopra के बीच कौन है कबाब में हड्डी, एक्ट्रेस ने खुद किया था रिवील

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu