33 C
Mumbai
Monday, April 19, 2021
Home Entertainment Happy Birthday Rahul Roy: खूब मशहूर हुई Rahul Roy की Aashiqui, दो...

Happy Birthday Rahul Roy: खूब मशहूर हुई Rahul Roy की Aashiqui, दो हफ्तों में मिले थे 60 फिल्मों के ऑफर

अपनी पहली ही फिल्म ‘आशिकी’ से रातोंरात स्टार बन जाने वाले राहुल रॉय का आज जन्मदिन है. ये अभिनेता आज अपना 53वां सालगिरह मना रहे हैं. मुंबई में जन्में राहुल की परवरिश दिल्ली में हुई, लेकिन उनकी मंजिल तो आखिर मुंबई ही थी सो वो एक बार फिर वहीं पहुंच गए जहां उनकी पैदाइश हुई थी. उनकी मां इंदिरा रॉय एक मशहूर एक कॉलमनिस्ट थीं और पिता दीपक एक बिजनेस मैन. ये बात जगजाहिर है कि फिल्मकार महेश भट्ट ने ही राहुल को स्टार बनाया था. पर उनके स्टार बनने के पीछे की कहानी बेहद कम लोग जानते हैं.

उनकी पहली फिल्म ‘आशिकी’ के गाने आज भी लोगों को उसी तरह याद हैं जैसे 90 के दशक में हुआ करते थे. ‘जानें जिगर जाने मन’, ‘मैं दुनिया भुला दूंगा’, ‘तू मेरी जिंदगी है’, ‘एक सनम चाहिए आशिकी के लिए’, ‘अब तेरे बिन’, फिल्म के जिस गाने का भी जिक्र करूंगा वो आपको जरूर याद होगा. आशिकी में राहुल रॉय के साथ अभिनेत्री अनु अग्रवाल नजर आईं थीं.

Happy Birthday Rahul Roy: खूब मशहूर हुई Rahul Roy की Aashiqui, दो हफ्तों में मिले थे 60 फिल्मों के ऑफर

20 मिनट में मिली पहली फिल्म

बॉलीवुड में एक छोटा सा रोल पाने के लिए भी लोगों को सालों इंतजार करना पड़ता है लेकिन राहुल रॉय इस मामले में बेहद किस्मत वाले कहे जा सकते हैं, क्योंकि उन्होंने फिल्मों में आने के लिए किसी तरह का कोई स्ट्रगल नहीं किया बल्कि फिल्मकार महेश भट्ट ने खुद ही उनको फिल्म का ऑफर दे दिया था. वो महेश भट्ट से मिलने गए तो पहले 20 मिनट में ही तय हो गया कि महेश भट्ट राहुल को फिल्म में ले रहे हैं.

Happy Birthday Rahul Roy: खूब मशहूर हुई Rahul Roy की Aashiqui, दो हफ्तों में मिले थे 60 फिल्मों के ऑफर

दो हफ्तों में मिले 60 फिल्मों के ऑफर

अपनी पहली फिल्म के बाद बड़े स्टार बन चुके राहुल रॉय को अगले 8 महीने तक किसी फिल्म का ऑफर नहीं मिला था. उनका सब्र टूट रहा था. लेकिन अचानक जब फिल्मों के ऑफर आने शुरू हुए तो दो हफ्ते में करीब 60 फिल्मों के ऑफर आ गए. राहुल ने 47 फिल्में साइन कर लीं, लेकिन बाद में उन्हें कई प्रोड्यूसर्स के पैसे वापस करने पड़ क्योंकि उनके पास शूटिंग के लिए वक्त नहीं था.

राहुल ने पूजा भट्ट के साथ 3, शिल्पा शेट्टी के साथ 2, करिश्मा कपूर के साथ 2 श्री देवी के साथ 1 और रवीना टंडन के साथ  2 फिल्मों में काम किया.

बिग बॉस का पहला सीज़न जीते राहुल

राहुल की फिल्म आशिकी साल 1990 में रिलीज हुई थी. उसके बाद उन्होंने कई फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म उस तरह की कामयाबी का स्वाद नहीं चख पाई. लेकिन इस दौरान राहुल की दीवानगी लोगों में कम नहीं हुई. इस बात का सबूत ये है कि राहुल साल 2006 में टेलिविजन रिएलिटी शो बिग बॉस में शामिल हुए. इस शो में भी राहुल को दर्शकों का खूब प्यार मिला और उन्होंने बिग बॉस के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था.

राहुल रॉय राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाना चाहते थे. उन्होंने 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए थे.

कुछ दिनों पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए

इन दिनों राहुल रॉय की सेहत ठीक नहीं चल रही है. राहुल को नवंबर में अपकमिंग फिल्म LAC की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था जिसकी शूटिंग कारगिल में चल रही थी. करीब 45 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद राहुल को इसी साल 6 जनवरी को डिस्चार्ज कराया गया था. डॉक्टर ने बताया था कि वो करीब 6-7 महीने में ठीक हो जाएंगे.

आज सोशल मीडिया के जरिए राहुल रॉय ने अपने फैंस को दुआओं और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया कहा है.



Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu