33 C
Mumbai
Wednesday, January 20, 2021
Home Sports IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- क्वारंटीन नहीं...

IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- क्वारंटीन नहीं बल्कि ‘डर’ के कारण ब्रिस्बेन टेस्ट नहीं खेलना चाहती टीम इंडिया

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट पर संकट के बादल छा गए हैं. दरअसल, न्यू साउथ वेल्स में अचानक कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. इस कारण ब्रिसबेन ने उससे लगी सीमाओं को बंद कर रखा है. ऐसे में अगर ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेला जाता है, तो टीम इंडिया को एक बार फिर वहां क्वारंटीन में रहना होगा, जिसके चलते भारतीय टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है. लेकिन इससे इतर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हैडिन ने अलग ही बयान दिया है. उनका मानना है कि गाबा के मैदान पर खेलने से टीम इंडिया डर रही है और इसीलिए वो वहां नहीं जाना चाहती है.

गाबा में हमारा रिकॉर्ड शानदार है- हैडिन

फॉक्स क्रिकेट स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए हैडिन ने कहा, “अगर गाबा के आंकड़े देखेंगे तो पता चलेगा कि हम वहां हारे नहीं हैं. जब वहां रिकॉर्ड हमारे फेवर में हैं, तो विपक्षी टीम वहां क्यों जाना चाहेगी. मैं मानता हूं कि खिलाड़ी पिछले लंबे वक्त से बायो बबल में हैं तो थोड़ी थकान जरूर होगी, लेकिन टेस्ट मैच के वेन्यू को बदला नहीं जा सकता है.”

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने आगे कहा, “जब आप ऑस्ट्रेलिया में थे तो आपको पहले से ही सब चीज़ों के बारे में पता था. आप जानते थे कि ऐसा हो सकता है और पाबंदियां भी होंगी और कुछ भी हो सकता है. मैं मानता हूं कि वो पहले आईपीएल के दौरान बायो बबल में थे और अब उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में बायो बबल में हैं. लेकिन मुझे लगता है कि वो सिर्फ गाबा में ना खेलने का बहाना बना रहे हैं.”

इस कारण ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है भारतीय टीम

गौरतलब है कि न्यू साउथ वेल्स में अचानक कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. इस कारण ब्रिसबेन ने उससे लगी सीमाओं को बंद कर रखा है. ऐसे में अगर ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेला जाता है, तो टीम इंडिया को एक बार फिर वहां क्वारंटीन में रहना होगा, जिसके चलते भारतीय टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है.

भारतीय टीम का कहना है कि वो एक बार ऑस्ट्रेलिया आने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रह चुकी है. इसलिए अब दौरा खत्म होने से ठीक पहले वो क्वारंटीन में नहीं रहना चाहती है. टीम इंडिया का मानना है कि ब्रिस्बेन जाते ही उसे दोबारा बायो बबल में जाना पड़ेगा और वो एक बार फिर होटल से स्‍टेडियम तक ही सीमित हो जाएगी. इसलिए भारतीय टीम चौथा टेस्ट सिडनी में ही खेलने की मांग कर रही है.

ऑस्ट्रेलियन मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, ”टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों को दोबारा क्वारंटीन भेजे जाने के हक में नहीं है. ब्रिस्बेन में फिलहाल बॉर्डर बंद हैं और वहां आने वाले हर शख्स पर क्वारंटीन के बेहद सख्त नियम लागू होते हैं. ब्रिस्बेन में क्वारंटीन के नियमों में छूट नहीं मिलने की स्थिति में टीम इंडिया ने सिडनी में ही दो टेस्ट खेलने की इच्छा जाहिर की है.”

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ब्रिस्बेन में क्वारंटीन के नियमों में छूट मिलेगी या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया से ब्रिस्बेन टेस्ट को लेकर अभी तक कोई बात नहीं की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अपने खिलाड़ियों से कहा है कि ब्रिस्बेन में उन्हें सिर्फ मैदान और होटल में ही जाने की इजाजत होगी.

बता दें कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बायो बबल को लेकर नया विवाद छिड़ गया है. टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों को मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद आइसोलेट कर दिया गया है. बीसीसीआई इस पूरे मामले की जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें- 

Team India 2021 Full Schedule: आइये जानते हैं इस साल भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा शेड्यूल

कारोना के बढ़ते मामलों के कारण जिम्बाब्वे में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों पर रोक, खतरे में अफगानिस्तान के साथ सीरीज

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu