33 C
Mumbai
Sunday, February 28, 2021
Home Sports IND vs AUS 4th Test: गाबा में रहाणे की नई टीम इंडिया...

IND vs AUS 4th Test: गाबा में रहाणे की नई टीम इंडिया ने की ‘थ्रो’ और ‘कैच’ की प्रैक्टिस, देखें वीडियो

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच कल सुबह 5:30 बजे से ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाएगा. इससे पहले आज टीम इंडिया ने जमकर अभ्यास किया. गाबा में शाम के वक्त भारतीय टीम ने ‘थ्रो’ और ‘कैच’ की प्रैक्टिस की. बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है.

चौथे टेस्ट से पहले खिलाड़ियों की इंजरी कप्तान अजिंक्य रहाणे की सबसे बड़ी समस्या है. इस टेस्ट से रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी पहले ही बाहर हो चुके हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन का खेलना भी संदिग्ध बताया जा रहा है. इसी कारण टीम इंडिया ने एक दिन पहले ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान नहीं किया है.

चौथे टेस्ट में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव

भारत के लिए चौथे टेस्ट में रविंद्र जेडजा की जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. इसके अलावा हनुमा विहारी की जगह रिद्धिमान साहा या मयंक अग्रवाल की टीम में वापसी हो सकती है. वहीं जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर एक्शन में दिख सकते हैं.

ऋषभ पंत के भी तीसरे टेस्ट में चोट लगी थी. हालांकि, दूसरी पारी में उन्होंने पांच नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 97 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन इसके बावजूद वह अंतिम टेस्ट में बतौर बल्लेबाज़ पांच नंबर पर खेल सकते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा को सौंपी जा सकती है.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 70 और दूसरी पारी में 71 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी. बिस्बेन में भी यही जोड़ी टीम की शुरुआत करेगी, और अगर मयंक अग्रवाल की टीम में वापसी होती भी है, तो वह मिडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी की जगह बल्लेबाज़ी करेंगे.

चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के साथ जमकर अभ्यास करते दिखे थे. साथ ही उन्होंने नेट्स पर लंबे समय तक गेंदबाजी का भी अभ्यास किया. ऐसे में गाबा में रविंद्र जेडजा की जगह उनका खेलना तय माना जा रहा है. वहीं शार्दुल ठाकुर के साथ-साथ टी नटराजन भी अंतिम टेस्ट खेलने के दावेदार माने जा रहे हैं. हालांकि, इन दोनों में किसी एक को ही मौका मिलेगा.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिद्धिमान साहा/मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी.

इसे भी पढ़ें- 

IND vs AUS 4th Test, Match Preview: चौथे टेस्ट में इन बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS 4th Test Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट



Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu