33 C
Mumbai
Monday, April 19, 2021
Home Sports IND vs ENG 2nd ODI: सीरीज जीतने पर रहेंगी टीम इंडिया की...

IND vs ENG 2nd ODI: सीरीज जीतने पर रहेंगी टीम इंडिया की नज़रें, सूर्यकुमार कर सकते हैं डेब्यू

India vs England 2nd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कल दोपहर 01:30 बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट सेना की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज जीतने पर रहेंगी. वहीं इंग्लैंड टीम इस मुकाबले में पहले वनडे में मिली हार का बदला लेना चाहेगी.

श्रेयस अय्यर कंधे की हड्डी खिसकने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में फोकस सूर्यकुमार यादव और वनडे क्रिकेट में उनके डेब्यू पर है. सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट में शानदार डेब्यू करके अपना दावा पुख्ता किया है. कोरोना महामारी से पहले श्रेयस भारतीय वनडे टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे. लेकिन भारत की ‘बेंच स्ट्रेंथ’ इतनी मजबूत है कि अब डेब्यू करने जा रहा खिलाड़ी भी विश्व चैम्पियन टीम के लिये खतरनाक लग रहा है.

दूसरे वनडे में कप्तान विराट कोहली समेत टीम प्रबंधन के सामने प्लेइंग इलेवन के चयन की दुविधा होगी. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद जहां सूर्यकुमार यादव के डेब्यू करने की उम्मीद है. वहीं ऋषभ पंत भी टीम में वापसी करने के दावेदार हैं. पंत की मौजूदा फॉर्म भी शानदार है. ऐसे में पंत भी अय्यर की जगह ले सकते हैं.

रोहित शर्मा को भी पहले वनडे में कोहनी में चोट लगी थी, लेकिन उनके फिट होने की उम्मीद है. रोहित को ब्रेक देने पर शुभमन गिल दूसरे मैच में धवन के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. ऐसे में राहुल मध्यक्रम में उतरेंगे. वैसे सूत्रों के अनुसार रोहित की चोट गंभीर नहीं है और वह खेलने को बेताब हैं.

अगर अय्यर की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलता है तो वह टीम में बतौर बल्लेबाज़ खेलेंगे और केएल राहुल की विकेटकीपिंग करेंगे. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले मैच में नौ ओवर में 68 रन दिये, जिनकी जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतारा जा सकता है. वहीं भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की तेज तिकड़ी ने दस में से नौ विकेट लिये और वे इस लय को कायम रखना चाहेंगे.

पहले वनडे में भारत की जीत के बाद कोहली ने कहा था, “यह हमारी सबसे अच्छी जीत में से है. वनडे में इतने अच्छे मैच हमने हाल ही में नहीं खेले हैं. मुझे बहुत गर्व हो रहा है.”

वहीं इंग्लिश टीम की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज में बने रहने पर रहेंगी. कप्तान इयोन मोर्गन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को पहले मैच में लगी चोट ने इंग्लैंड की परेशानियां बढा दी हैं. जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में एक बार फिर इन दोनों से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड और जैक बॉल.

यह भी पढ़ें-

IPL 2021: जानें दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल, टीम और जरूरी बातें

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu