33 C
Mumbai
Sunday, April 18, 2021
Home Sports IND vs ENG 3rd Test: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडिया का ड्रीम...

IND vs ENG 3rd Test: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडिया का ड्रीम आगाज़, 112 रनों पर ढेर हुए अंग्रेज़

IND vs ENG 3rd Test: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में इंडिया ने अपनी पकड़ मज़बूत बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लिश टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 112 रन ही बना सकी. उसके लिए सलामी बल्लेबाज़ जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. वहीं भारत के लिए अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 38 रन देकर छह विकेट झटके.

भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला डे-नाइट है और गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया.

इंग्लैंड की पारी में जैक क्रॉली ने 84 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. उनके अलावा रूट ने 17, विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स ने 12 और जोफ्रा आर्चर ने 11 रन बनाए. भारतीय स्पिनर्स की फिरकी के सामने इंग्लैंड के सात बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. भारत की तरफ से अक्षर ने 38 रन देकर छह विकेट, अश्विन ने 26 रन देकर तीन विकेट और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 26 रन देकर एक विकेट लिया.

इससे पहले इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली और डोमनिक सिब्ले पारी की शुरुआत करने आए. सिब्ले खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. उन्हें 100वां टेस्ट खेल रहे इशांत शर्मा ने पवेलियन भेजा. इसके बाद इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट खेल रहे जॉनी बेयरस्टो भी शून्य पर आउट हो गए. उन्हें अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया.

27 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान जो रूट और जैक क्रॉली ने तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की. जब ऐसा लग रहा था कि इन दोनों ने अपने पैर जमा लिए हैं, तभी अश्विन ने रूट को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. वह 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद 80 रनों के कुल स्कोर पर शानदार लय में दिख रहे जैक क्रॉली भी 53 रन बनाकर चलते बने. उन्हें अक्षर पटेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

टी ब्रेक तक इंग्लैंड ने सिर्फ अपने चार विकेट खोए थे. लेकिन उसके बाद अक्षर पटेल और आर अश्विन ने इंग्लिश टीम को उबरने का मौका नहीं दिया. टी ब्रेक के बाद पहले ही ओवर में अश्विन ने ओली पोप (01) को चलता किया. उसके बाद स्टोक्स भी छह रनों पर अक्षर पटेल का शिकार हो गए.

इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने दो चौके लगाए, लेकिन पटेल की फिरकी के आगे वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 11 रन बनाकर बोल्ड हो गए. इसके बाद अश्विन ने लीच को भी चलता कर दिया. उन्होंने तीन रन बनाए. ब्रॉड और फोक्स ने किसी तरह टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन अश्विन ने ब्रॉड को आउट कर मेहमान टीम को 9वां झटका दिया. इसके बाद फोक्स के रूप में इंग्लैंड का अंतिम विकेट गिरा. उन्हें अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा.

यह भी पढ़ें-

IND VS ENG 3RD Test: इशांत शर्मा ने रचा इतिहास, इस मुकाम को हासिल करने वाले बने दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu