33 C
Mumbai
Tuesday, March 2, 2021
Home Education MCC ने जारी किया NEET Counselling 2020 का पहले राउंड का रिजल्ट,...

MCC ने जारी किया NEET Counselling 2020 का पहले राउंड का रिजल्ट, जानें विस्तार से

NEET Counselling 2020 First Round Result 2020 Declared: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने कल यानी 06 नवंबर को नीट काउंसलिंग 2020 का पहले एलॉटमेंट का रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट घोषित होने में तुलनात्मक अधिक समय लगा लेकिन अंततः काउंसलिंग का पहले राउंड का रिजल्ट घोषित हो गया. काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स पहले राउंड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – mcc.nic.in. पहले राउंड की नीट काउंसलिंग आरंभ हुई थी 28 अक्टूबर को और चली थी 02 नवंबर शाम पांच बजे तक.

यहां यह बताना भी जरूरी हो जाता है कि एमसीसी ने इस बारे में जारी नोटिस में साफ कहा है कि यूजी कोर्सेस के लिए जारी इस राउंड का रिजल्ट प्रोविजनल है. फाइनल रिजल्ट 07 नवंबर 2020 को घोषित किया जाएगा. नोटिस में आगे कहा गया है कि “परिणाम की किसी भी विसंगति को ईमेल आईडी के माध्यम से एमसीसी के डीजीएचएस को सूचित किया जा सकता है, जिसका पता है: [email protected] इस आईडी पर 6 नवंबर, 2020 के अपराह्न 08:00 बजे तक ही मेल किया जा सकता है. इसके बाद परिणाम को अंतिम माना जाएगा.”

कैसे चेक करें रिजल्ट –

  • फर्स्ट सीट एलॉटमेंट का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी mcc.nic.in पर.
  • यहां होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो, UG Medical Counselling.
  • इस पर क्लिक करने पर एक और कॉलम आपको मिलेगा जिस पर दिया होगा, NEET Counselling Result 2020 of 1st Allotment. इस पर क्लिक करें और जो पेज खुले उसके अंदर जाएं.
  • यहां कैंडिडेट्स के नाम की सूची दी होगी. यह सूची आपको पीडीएफ फाइल के रूप में मिलेगी.
  • इसे चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंट निकालकर भी रख सकते हैं.

अन्य जानकारियां –

अगले स्टेप में कैंडिडेट एडमिशन प्रक्रिया आरंभ कर सकते हैं. यह प्रक्रिया 06 से 12 नवंबर 2020 के मध्य संचालित होगी. एडमिशन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी विस्तार से पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

वे कैंडिडेट्स जिन्हें फर्स्ट राउंड में सीट्स एलॉट नहीं हुई उन्हें दूसरे राउंड के एलॉटमेंट के लिए आवेदन नहीं करना है. केवल उन्हें ही दोबारा रजिस्ट्रेशन काराना होगा जिन्होंने पहले राउंड में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था या फीस नहीं भरी थी.

IAS Success Story: मैकेनिकल इंजीनियर ऋषभ ने फॉलो की ये स्ट्रेटजी और बन गए IAS ऑफिसर, पढ़ें विस्तार सेIAS Success Story: इंजीनियर से IAS बने मनीष ने कभी नहीं छोड़ी नौकरी और ऐसे किया UPSC परीक्षा में टॉप 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu