PUBG Mobile India खेलने के लिए ऐसे करें प्री- रजिस्ट्रेशन, जानें क्या होगा इस बार गेम में खास

PUBG की भारत वापसी को लेकर अब पबजी के शौकीन लोगों की उत्सुकता बढ़ती जा रही है. माना जा रहा है कि पबजी जल्द ही भारत में रिलॉन्च किया जाएगा. वहीं इससे पहले PUBG Mobile India के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए गए हैं. एंड्रॉयड और iOS के यूजर्स के PUBG के इंडियन वर्जन को खेलने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे होगा इसका रजिस्ट्रेशन.

ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

PUBG Mobile India खेलने के लिए Android और iOS के यूजर्स TapTap गेम शेयर कम्युनिटी में प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. ये सुविधा सिर्फ कम्युनिटी मेंबर्स के लिए ही अवेलेबल है. पबजी खेलने के लिए अब तक करीब तीन लाख यूजर्स रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. टैपटैप स्टोर की रेटिंग 9.8 है. हालांकि अभी तक पबजी गेम बनाने वाली कंपनी ने कोई ऑफीशियल जानकारी नहीं दी है.

नहीं पड़ेगी नई ID की जरूरत

एक रिपोर्ट के मुताबिक पबजी मोबाइल इंडिया में यूजर्स को नई आई बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसमें यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी. इसके अलावा PUBG का इंडिया वर्जन ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग होगा और ये पुरानी आई से ही चल सकेगा. इसे अपडेट वर्जन माना जा रहा है. PUBG के लिए यूजर्स को इस बार वेरिफिकेशन कराना होगा. सुरक्षा के लिए इसे कंपनी ने लागू किया है.

Azure करेगी डेटा प्रोटेक्ट

खबरों की मानें तो PUBG ने इस बार यूजर्स के डेटा को सुरक्षित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस Azure के साथ हाथ मिलाया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से तैयारी की जा रही है ताकि यूजर्स का डेटा सुरक्षित रहे.

PUBG ने की थी लॉन्च की घोषणा

PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया की KRAFTON Inc ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है. पिछले हफ्ते, KRAFTON ने Azure पर गेम को होस्ट करने के लिए Microsoft के साथ एक ग्लोबल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए.

‘सुरक्षा पहली प्राथमिकता’

कंपनी ने कहा, “PUBG Corporation के लिए इंडियन प्लेयर के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, कंपनी सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारतीय यूजर्स की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली स्टोरेज प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनका डेटा सुरक्षित रूप से रहे.”

ये भी पढ़ें

PUBG की भारत वापसी से पहले आई ये बड़ी जानकारी, जानें कैसे रहेगा डेटा सुरक्षितभारत में जल्द होगी PUBG की वापसी, सोशल मीडिया पर कंपनी ने जारी किया टीजर

Source link