Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2020 Answer Key: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल {सामान्य/ड्राईवर} भर्ती लिखित परीक्षा 2020 की आंसर की जारी कर दी गई है. जो कैंडिडेट्स राजस्थान पुलिस कांस्टेबल {सामान्य} और कांस्टेबल {ड्राईवर} भर्ती लिखित परीक्षा 2020 में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. यह आंसर की दोनों शिफ्ट की यानी पहली पाली और दूसरी पाली दोनों की जारी की गई है. यदि कैंडिडेट्स चाहें तो वे ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा  नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की चेक कर सकते हैं.

Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2020 Answer Key का डायरेक्ट लिंक

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी. जिसकी आंसर की 12 नवंबर और 13 नवंबर की रात 12.00 बजे जारी कर दी गई है. अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं प्रशिक्षण गोविन्द गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थी आंसर की ऑफिशियल साईट पर देख सकते हैं और अगले तीन दिन यानी 72 घंटे में अपनी आपत्ति भी ऑनलाइन  दर्ज करा सकते हैं. इसके बाद आपत्ति दर्ज नहीं की जायेगी.

विदित है कि राजस्थान के पुलिस विभाग में कांस्टेबल सामान्य और कांस्टेबल ड्राईवर को मिलकर कुल 5438 पदों पर भर्ती की जानी है. इसके लिए करीब 17.5 लाख कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है.

2 घंटे की लिखित परीक्षा में आये 150 क्वेश्चनस

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा में कुल 150 सवाल पूछें गए थे. इसके लिए कुल 75 अंक तय किये गए हैं. इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान है. परीक्षा के लिए दो घंटे का समय निर्धारित है. इस परीक्षा का प्रश्नपत्र ऑनलाइन भेजा गया था.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link