33 C
Mumbai
Monday, April 19, 2021
Home Sports Road Safety World Series: बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका...

Road Safety World Series: बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने हासिल किया सेमीफाइनल का टिकट

(*10*)

Road Safety World Series: दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हराकर रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब सेमीफाइनल मुकाबले में उसका सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी. इसका फैसला मंगलवार को इंग्लैंड लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच होने वाले मुकाबले के बाद हो जाएगा. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जो टीम जीतेगी, वो सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स के खिलाफ खेलेगी.

इस तरह मिली दक्षिण अफ्रीका को जीत

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 19.2 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. 40 साल के एंड्रयू पुटिक और 41 साल के मोर्ने वान विक ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 161 रनों की साझेदारी की. यह इस टूर्नामेंट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ने रायपुर में पहले मैच का रिकार्ड तोड़ा, जिसमें इंडिया लेजेंड्स के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने पहले विकेट के लिए 114 रनों की नाबाद साझेदारी की थी.

इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 160 रन बनाए थे. उसके लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 32, आफताब अहमद ने 39 और हनन सरकार ने 36 रन बनाए.

बांग्लादेश ने अपने अन्य मैचों की तुलना में अच्छी शुरूआत की. 33 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के लगाने वाले नजीमुद्दीन ने मेहराब हुसैन (9) के साथ पहले विकेट के लिए 24 गेंदों पर 29 रनों की साझेदारी की. मेहराब को कप्तान जोंटी रोड्स ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. यह रोड्स का वही प्रयास था, जिसके लिए वह विश्व क्रिकेट मे जाने जाते हैं.

नजीमुद्दीन का विकेट 50 रन पर गिरा. इसके बाद आफताब और हनन ने तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की. आफताब 24 गेंदों पर तीन शानदार छक्के और एक चौका लगाने के बाद जेंडर दे ब्रूएन की गेंद पर अल्वीरो पीटरसन के हाथों कैच किए गए.

इसके बाद आफताब ने ब्रूएन द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया था, जिसे रोकने के प्रयास में रोड्स चोटिल हो गए. वह ट्रीटमेंट के लिए मैदान से बाहर ले जाए गए. हनन सरकार का विकेट 130 के कुल स्कोर पर गिरा. हनन ने अपनी 31 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें गार्नेट क्रूगर ने बोल्ड किया. खालिद मसूद (19 रन, 9 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) का विकेट 148 के कुल स्कोर पर गिरा.

इसके बाद बांग्लादेश ने अगले 10 रनों में अपने पांच विकेट गंवा दिए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से थांडी साबालाला और मखाया एंटिनी ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि क्रूगर, मोंडे जोडेंकी और ब्रूएन को एक-एक सफलता मिली.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने जा सकते हैं प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या, जल्द होगा टीम का एलान

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu