SSC SI और ASI मेडिकल टेस्ट 2020 की तारीख घोषित, अन्य जानकारियों के लिए पढ़ें पूरी खबर

SSC SI & ASI Medical Exam Date 2020 Released: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसआई और एएसआई का शेड्यूल साथ ही दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ के लिए रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन की तारीख घोषित कर दी है. वे सभी कैंडिडेट्स जिन्हें रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए जाना है, वे ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा तारीखों के विषय में विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – ssc.nic.in.

एसएससी द्वारा रिलीज शॉर्ट नोटीफिकेशन के अनुसार दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर्स के लिए रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन (RME) और सीआईएसएफ एग्जामिनेशन 2018 में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर्स के लिए परीक्षा 23 नवंबर 2020 से 07 दिसंबर 2020के मध्य आयोजित होगी.

कैसे चेक करें नोटिस –

  • एसएससी एसआई और एएसआई मेडिकल एग्जाम डेट 2020 देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssc.nic.in पर.
  • यहां होमपेज पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन नाम के पेज पर जाएं.
  • यहां दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर्स के लिए रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन (RME) और सीआईएसएफ एग्जामिनेशन 2018 में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर्स के लिए परीक्षा नाम का नोटिस दिया होगा. इस पर क्लिक करें.
  • इतना करते ही यह नोटिस आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन डेट का यह नोटिस पीडीएफ के फॉर्म में होगा.
  • यहां से कैंडिडेट इस नोटिस को देख सकते हैं और डाउनलोड करके भविष्य के लिए सेव भी कर सकते हैं.

क्या दिया है नोटिस में –

अगर नोटिस की भाषा की बात करें तो उसमें दिया है, “उम्मीदवारों की समीक्षा चिकित्सा परीक्षा (आरएमई), जिनके आवेदन को अपीलीय प्राधिकरण द्वारा स्वीकार कर लिया गया है, को नोडल एजेंसी यानी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की अनुसूची द्वारा 23/11/2020 से 07/12/2020 तक निर्धारित किया गया है. आरएमई की अनुसूची बीएसएफ की वेबसाइट bsf.gov.in पर उपलब्ध है. ”

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link