33 C
Mumbai
Thursday, March 4, 2021
Home Entertainment The Scam 1992: जब 500 करोड़ के घोटाले ने हिला दिया था...

The Scam 1992: जब 500 करोड़ के घोटाले ने हिला दिया था स्टॉक मार्केट को

इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक से बढ़कर एक मनोरंजन के विकल्प मौजूद हैं. वहीं कई बड़ी फिल्में और सीरीज भी जल्द ही रिलीज होने के कगार पर हैं. अब हाल ही में हंसल मेहता पर बनने वाली वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ (The Scam 1992) का ट्रेलर रिलीज किया गया है जिसमें हर्षद शांतिलाल मेहता (Harshad Mehta) का 1992 में हुए मुंबई स्टॉक एक्सचेंज विवाद को दिखाया जा रहा है. इस ट्रेलर को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं.

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1992 में हर्षद मेहता इस स्कैम को लेकर काफी विवादों में आ गए थे. इस ट्रेलर में भी यही दिखाया गया है कि कैसे एक स्टॉक ब्रोकर स्टॉक मार्केट में देश के लोगों के पैसों के साथ गोलमाल करना चाहता है. 90 के दौर में हर्षद मेहता ने 5000 करोड़ रुपये का घोटाला किया था.

इस सीरीज में हंसल मेहता का किरदार मशहूर गुजराती एक्टर प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) ने निभाया है. वैसे प्रतीक गुजराती के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. प्रतीक फिल्म ‘बे यार’, ‘रॉन्ग साइड राजू’, ‘मित्रों’ और सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म ‘लवयात्री’ में भी काम कर चुके हैं. वहीं बात करें ‘स्कैम 1992’ की तो ये सीरीज देबाशीष बासु और सुचेता दलाल की किताब पर आधारित है. साथ ही इसके स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स की जिम्मेदारी सुमित पुरोहित, सौरव डे, वैभव विशाल और करण व्यास ने उठाई है. ये वेब सीरीज सोनी लिव पर 9 अक्तूबर को रिलीज होने वाली है. इस सीरीज में प्रतीक गांधी के अलावा सतीश कौशिकक, निखिल द्विवेदी, श्रेया धनवंतरे, रजत कपूर, शारीब हाशमी, अनंत महादेवन, के के रैना और ललित परीमू जैसे कई शानदार कलाकार अहम भूमिका में नज़र आएंगे.

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu