33 C
Mumbai
Thursday, March 4, 2021
Home Sports Welcome 2021: इस साल इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की...

Welcome 2021: इस साल इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें

कोरोना महामारी के कारण भले ही इस साल भारतीय क्रिकेट टीम ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. लेकिन अगले साल यानी 2021 में टीम इंडिया काफी बिजी रहने वाली है. आने वाले साल में भारतीय टीम को नॉनस्टॉप क्रिकेट खेलना है. ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद भारतीय टीम को फरवरी में इंग्लैंड की मेज़बानी करनी है. इसके बाद आईपीएल 2021, श्रीलंका दौरा, जिम्बाब्वे दौरा, दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी, 2021 टी20 विश्व कप और 2021 एशिया कप समेत इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. आइये जानें कि 2021 में किन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहने वाली हैं.

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए भले ही साल 2020 उनके करियर का सबसे खराब साल रहा. लेकिन 2021 में सभी को उनसे धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. कोहली अगले साल टेस्ट क्रिकेट में 8,000 रन भी पूरे कर सकते हैं. इसके अलावा वह वनडे क्रिकेट में अपने 50 शतक भी पूरे कर सकते हैं. अभी उनके नाम इस फॉर्मेट में 43 शतक हैं. इसके अलावा कोहली अगले साल टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक भी लगा सकते हैं. ऐसे में सभी की नजरें 2021 में कोहली के प्रदर्शन पर ही रहने वाली हैं.

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा से भी अगले साल सभी को बड़ी उम्मीदें रहने वाली हैं. लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में दुनिया के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज़ों में से एक रोहित अगले साल भारत को दूसरा टी20 विश्व कप भी जिता सकते हैं. इसके अलावा रोहित वनडे क्रिकेट में अपने 10,000 रन भी पूरे कर सकते हैं. अभी 224 वनडे मैचों में हिटमैन के नाम 9,115 रन हैं. वहीं रोहित टी20 इंटरनेशनल में अपने 3,000 रन भी पूरे कर सकते हैं.

केएल राहुल

लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल इंडियन टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद हैं. टी20 क्रिकेट में राहुल जहां पारी की शुरुआत करते हैं, वहीं वनडे क्रिकेट में वह टीम के मिडिल ऑर्डर के मुख्य खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही उनका रोल मैच फिनिश करने का भी रहता है. वनडे में पांच नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाले राहुल 2021 में अपने प्रदर्शन से टेस्ट टीम में भी वापसी करना चाहेंगे. ऐसे में सभी की नजरें अगले साल उनके प्रदर्शन पर ही रहने वाली हैं.

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में अपने बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया था. पांड्या वनडे और टी20 क्रिकेट में भारत के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि, वह अगस्त, 2018 से टेस्ट टीम से बाहर हैं. ऐसे में पांड्या अगले साल टेस्ट टीम में भी वापसी करना चाहेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ पांड्या तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. ऐसे में पूरे साल भारतीय प्रशंसकों की नजरें पांड्या के प्रदर्शन पर ही टिकी रहने वाली हैं.

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगले साल टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर सकते हैं. अभी उनके नाम 16 टेस्ट में 76 विकेट हैं. वहीं 59 टी20 इंटरनेशनल विकेट के साथ वह संयुक्त रूप से इस फॉर्मेट में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. साल 2021 में सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर ही रहने वाली हैं.

यह भी पढ़ें- 

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले अभ्सास करते दिखे रोहित शर्मा, BCCI ने शेयर की तस्वीर

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu