33 C
Mumbai
Sunday, April 18, 2021
Home Technology Xiaomi ने अपना पहला फोल्डेबल फोन किया लॉन्च, जानिए किन खूबियों से...

Xiaomi ने अपना पहला फोल्डेबल फोन किया लॉन्च, जानिए किन खूबियों से है लैस

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Xiaomi ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi MIX Fold लॉन्च कर दिया है. हालांकि इसे अभी चीन में ही लॉन्च किया गया है. फोन में कंपनी ने इनोवेटिव कैमरा के का यूज किया है, इसे शाओमी ने लिक्विड लेंस का नाम दिया है. साथ ही Mi MIX Fold स्मार्टफोन में फ्लैगशिप चिपसेट के अलावा बेहतरीन क्वालिटी के स्पीकर भी दिए हैं. यही नहीं फोन दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से लैस है. आइए जानते हैं फोन के स्पेसिफिकेशंस और कीमत.

कीमत

Xiaomi Mi MIX Fold के 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत चीन में CNY 9,999 यानि करीब 1,11,742 रुपये है. वहीं इसके 12GB रैम और 512GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमतCNY 10,999 यानि लगभग 1,22,917 रुपये तय की गई है. चीन में यह फोन 16 अप्रैल से खरीदा जा सकेगा.

Xiaomi Mi MIX Fold के स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi Mi MIX Fold में 8.01 इंच का क्यूएचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. फोल्ड होने के बाद फोन की स्क्रीन 6.52 इंच की हो जाती है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में रिसाइजेबल विंडोज के साथ डेस्कटॉप मोड का भी यूज किया है. जिसे तीन फिंगर से स्वाइप कर एक्टिवेट किया जा सकता है. जिसके बाद फोन में अच्छे से वीडियो का मजा लिया जा सकता है. इस फोन को आप टैबलेट की तरह भी यूज कर सकते हैं. ये फोन एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर से लैस है.

शानदार है कैमरा सेटअप

शाओमी ने दावा किया है कि Mi MIX Fold दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें लिक्विड लेंस कैमरा सेटअप का यूज किया गया है. इसमें यूजर्स को इनोवेटिव कैमरा फीचर्स दिए गए हैं. फोन में 8MP का टेलीफोटो कैमरा भी है जिसे लिक्विड लेंस का नाम दिया है. ये शेप को चेंज करने में मदद करता है और कैमरे को 3x से 30x ऑप्टिकल मेग्निफिकेशन में एडजस्ट भी करता है. फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, इसमें 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. पावर के लिए फोन में 5020mAh और 2,460mAh की बैटरी दी गई है.

Samsung W21 5G से होगा मुकाबला

Xiaomi Mi MIX Fold का मुकाबला Samsung W21 5G से होगा. इस फोन में दो सिम कार्ड के ऑप्शन हैं जिसमें एक ई-सिम का ऑप्शन है. फोन में 7.6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसकी रिफ्रेश रेट 120Hz है. फोन के फोल्ड होने के बाद आपको 6.2 इंच की सुपर एमोलेड इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले मिलेगी. फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर मिलेगा, जिसके साथ 12 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है. मेमोरी कार्ड से स्टोरेज बढ़ाने का भी विकल्प है.

कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिनमें मेन कैमरा 12 मेगापिक्सल का है. आपको ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलेगा. वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है और तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है. फोन में 4के वीडियो और 960fps पर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है. सेल्फी के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा है.

ये भी पढ़ें

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगे यह 5G स्मार्टफोन, जानें कितनी होगी कीमत

Poco X3 Pro इस खास टेक्नोलॉजी के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें फोन की कीमत

Source link

Most Popular

EnglishGujaratiHindiMarathiUrdu